झारखंड

jharkhand

धनबाद विधायक बीच सड़क गंदे पानी में बैठ गये, जल सत्याग्रह कर उठाई ये मांग! - MLA protest

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 20, 2024, 5:44 PM IST

MLA protest in Dhanbad. शासन-प्रशासन तक अपनी बातें सुनाने के लिए धरना-प्रदर्शन के साथ-साथ कई प्रकार से लोग कई तरकीबें करते हैं. धनबाद विधायक ने भी शहर में कुछ ऐसा ही किया है. ऐसा उन्होंने क्या किया और उनकी मांगें क्या हैं, जानने के लिए पढ़ें पूरी रिपोर्ट.

MLA protest by sitting in dirty water on road in Dhanbad
धनबाद विधायक का धरना (Etv Bharat)

धनबादः बारिश की दस्तक के साथ ही शहर के मंडल बस्ती और हलदर बस्ती को जोड़ने वाली रानी बांध धैया की सड़क पर जलजमाव की समस्या खड़ी हो जाती है. बस्ती के लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. कई बार स्थानीय लोग और विधायक निगम से समस्या का समाधान करने की अपील की लेकिन कोई सुनवाई नहीं है. इस बार विधायक ने मोर्चा संभाला और बीच सड़क गंदे पानी में ही अपने समर्थकों के साथ बैठ गये.

बीच सड़क गंदे पानी में बैठे धनबाद विधायक (ETV Bharat)

मंगलवार को भाजपा विधायक राज सिन्हा ग्रामीणों के साथ बीच सड़क पर जल सत्याग्रह पर बैठ गए. गंदे पानी के बीच उनका यह सत्यग्राह चलता रहा. इसकी सूचना मिलने के बाद नगर आयुक्त रवि राज शर्मा मौके पर पहुंचे. विधायक ने पहले पानी निकासी की व्यवस्था किए जाने की मांग की. जिसके बाद नगर आयुक्त रवि राज शर्मा के द्वारा निगम के कर्मचारियों के साथ जेसीबी मंगवाई. इसके बाद तत्काल सड़क के किनारे को काटकर नाले के माध्यम से पानी निकासी की व्यवस्था शुरू हुई. करीब ढाई घंटे के विधायक के जल सत्याग्रह के बाद आंदोलन खत्म हुआ.

मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक राज सिन्हा ने कहा कि जलजमाव की समस्या को लेकर नगर आयुक्त से सकारात्मक बातचीत हुई है. उनके द्वारा आश्वासन दिया गया है कि तत्काल पानी की निकासी कर दी जा रही है. बाद में बेहतर प्लान के साथ इस पार कार्य किया जाएगा ताकि जल जमाव की स्थिति पैदा ना हो नगर आयुक्त के द्वारा यह भी आश्वासन दिया गया है कि मंडल बस्ती और हलदर बस्ती के लोगों के लिए आईआईटी आईएसएम के पुराने मार्ग को खोलने के लिए डीसी माधवी मिश्रा से बातचीत कर समाधान निकालने की कोशिश की जाएगी. वहीं विधायक ने कहा कि प्रशासन अगर जलजमाव की समस्या पर ठोस कदम नहीं उठाती, तो आने वाले दिन में सीटी सेंटर से बरवाअड्डा जाने वाले मुख्य सड़क को जाम कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details