झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

खूंटी विधानसभा सीट पर विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने किया दावा, खुद पर लगे आरोपों पर कही ये बात

खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने वर्तमान राजनीतिक हालात और खुद पर लगे आरोपों पर प्रतिक्रिया दी है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 8, 2024, 6:18 PM IST

MLA Neelkanth Singh Munda
खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा. (फोटो-ईटीवी भारत)

खूंटीःभाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सह खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने बीजेपी की गोगो दीदी योजना और खुद पर लगे आरोपों पर बेबाकी से जवाब दिया है. उन्होंने ईटीवी भारत को दिए इंटरव्यू में झारखंड में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया है.

खूंटी में किए कई विकास कार्यः नीलकंठ

खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने दावा करते हुए कहा कि 25 वर्षों में खूंटी में विकास की गंगा बहा दी. क्षेत्र में लोगों को चलने के लिए सड़कें दी. खूंटी में आईओसीएल प्रोजेक्ट की स्थापना करायी और विभिन्न योजनाओं से जोड़कर लोगों को सशक्त बनाया है. उन्होंने कहा कि खूंटी का जनता का मेरे प्रति इतना लगाव है कि आज भी लोग उन्हें विधायक नहीं, बल्कि नीलू कहते हैं.

खुद पर लगे आरोपों पर कही ये बात

वहीं लोकसभा चुनाव में पार्टी विरोधी काम करने और अपने भाई कांग्रेस नेता कालीचरण मुंडा को जीत दिलाने में मदद करने के आरोपों पर भाजपा विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलते रहता है. राजनीति में तरह-तरह का आरोप भी लगाया जाता है, लेकिन सच्चाई मैं और मेरी जनता जानती है.

बयान देते खूंटी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा. (वीडियो-ईटीवी भारत)

उन्होंने आरोप लगाने वाले नेताओं का नाम लिए बगैर कहा कि चार-पांच व्यक्ति ऐसे हैं जो आरोप लगा रहे हैं. इस तरह के आरोपों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि राजनीति कर रहे हैं तो सुनना तो पड़ेगा ही, क्योंकि यही लोकतंत्र की खूबसूरती है. इसलिए इसपर मैं ध्यान नहीं देता.

मंईयां सम्मान यात्रा पर किया कटाक्ष

वहीं मंईयां सम्मान यात्रा पर कटाक्ष करते हुए विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि खूंटी में आयोजित कार्यक्रम में विशाल पंडाल बनाया गया था, लेकिन लोगों की उपस्थिति न के बराबर थी. भीड़ बढ़ाने के लिए कस्तूरबा विद्यालय सहित अन्य स्कूलों और कॉलेजों के बच्चों को बुलाया गया था. उन्होंने कहा कि मंईयां सम्मान यात्रा में लोगों का नहीं आना इस बात को दर्शाता है कि मंईयां योजना लोगों के लिए बेहतर नहीं है.

बीजेपी लाकर रहेगी गोगो दीदी योजना

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यदि झारखंड में बीजेपी की सरकार बनती है तो पार्टी गोगो दीदी योजना लाकर रहेगी. वहीं गोगो दीदी योजना पर विपक्ष के द्वारा सवाल उठाए जाने और योजना को फर्जी करार दिए जाने पर भी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में जब विपक्ष के लोग खटाखट पैसा पहुंचने का दावा कर रहे थे तो उस समय तो सवाल नहीं उठाए गए और आज बेवजह विवाद कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने झारखंड में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है.

कड़िया के बयान पर प्रतिक्रिया देने से इनकार

वहीं पूर्व सांसद कड़िया मुंडा के बयान पर नीलकंठ ने कहा कि वो हमारे गार्जियन के समान हैं. अब उनको क्या कहें और क्या नहीं. उनका बयान मैंने सुना नहीं है. इसलिए उनके मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकता हूं.

खूंटी से बीजेपी का दावेदार कौन

खूंटी विधानसभा सीट से बीजेपी का दावेदार कौन? इस सवाल पर विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने साफ कहा कि नीलकंठ सिंह मुंडा से बेहतर खूंटी में कोई नहीं हो सकता है. नीलकंठ सिंह मुंडा क्षेत्र में लगातार सक्रिय है जनता की सेवा करते आया है. यहां की जनता नीलकंठ को नीलू बनाया है. क्षेत्र से लेकर आम जनता का विकास करने का काम किया है. इसलिए नीलकंठ से बेहतर दावेदार और उम्मीदवार कोई नहीं हो सकता.

कड़िया के बेटे की दावेदारी पर कही ये बात

वहीं कड़िया के बेटे के दावेदारी पर पूछे गए प्रश्न का उत्तर देने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया. नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि इसका जवाब कड़िया ही दे सकते हैं. उन्होंने पिछले पांच विधानसभा चुनाव परिणाम का आंकड़ा बताते हुए कहा कि हर चुनाव हजारों वोटों से जीता हूं. कौन दावेदार है इसपर जाने की आवश्यकता नहीं है.

टिकट का फैसला संसदीय बोर्ड करता है

वहीं झारखंड में भाजपा और आजसू गठबंधन के बीच टिकट बंटवारे को लेकर पूछे गए प्रश्न पर नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि टिकट संसदीय बोर्ड तय करता है. बोर्ड जिसको टिकट देगी, वही चुनाव लड़ेगा. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से 48 से ज्यादा सीटें भाजपा जितेगी. उन्होंने यह भी कहा कि लोगों का मानना है कि 52 सीटें भाजपा जीतेगी, लेकिन 48 सीटें तो कन्फर्म है.

कौन होगा बीजेपी का सीएम चेहरा?

झारखंड में एनडीए को बहुमत मिलने के बाद सीएम कौन हो सकता है? इस सवाल का जवाब देते हुए विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ने कहा कि विधायक दल और संसदीय बोर्ड के अलावा दिल्ली आलाकमान तय करेगा कि सीएम कौन होगा. सीएम की दावेदारी पर कहा कि सीएम पद के लिए कोई दावेदारी नहीं है. आलाकमान जो निर्णय लेगा, वह सभी को मानना होगा.

ये भी पढ़ें-

खूंटी बीजेपी में गुटबाजी! लोकसभा चुनाव में असहज रहेंगे कार्यकर्ता, संगठन या कांग्रेस रहेगी चुनौती

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 से ठीक पहले इंडिया गठबंधन खेमे में खटपट? कांग्रेस ने तोरपा और खूंटी पर ठोका दावा - Khunti Torpa assembly Seat

खूंटी विधानसभा सीटः बीजेपी का चेहरा कौन, नीलकंठ को फिर मिलेगा मौका या आएगा कोई और! - Khunti Assembly Seat

ABOUT THE AUTHOR

...view details