झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुमका की सैर पर निकले विधायक बसंत सोरेन, अधिकारी रह गए दंग - Dumka MLA Basant Soren

दुमका शहर में विधायक बसंत सोरेन पैदल ही निकल कर दुर्गापू जा की व्यवस्था का जायजा लिया. सुरक्षा-व्यावस्था को लेकर अधिकारियों को भी हिदायत दी.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

mla-basant-soren-visit-puja-pandal-streeet-area-dumka
निरीक्षण के दौरान विधायक एक कपड़े दुकान में (ईटीवी भारत)

दुमका:विधायक बसंत सोरेन दुमका बाजार का जायजा लेने पैदल ही निकल पड़े. उन्होंने जगह-जगह दुकानदारों, आम नागरिकों से मुलाकात की. इस दौरान शहर की समस्याओं, दुर्गा पूजा को लेकर विधि-व्यवस्था, प्रशासनिक तैयारी, पार्किंग सहित अन्य व्यवस्था को लेकर जानकारी प्राप्त की. इस क्रम में वे मेन रोड में दुकानदारों से भी मिले और हाल-चाल जाना

मंदिरों की व्यवस्था का लिया जायजा

विधायक बसंत सोरेन शहर के प्रसिद्ध पगला बाबा मंदिर पहुंचे. जहां आरती में शामिल हुए और प्रसाद ग्रहण किया. साथ ही व्यवस्था से अवगत हुए. इसके बाद वे शहर में भीड़-भाड़ को देखते हुए टोटो में सवार होकर अन्य पूजा पंडालों की व्यवस्था देखने निकल गए. बसंत सोरेन ने इस दौरान विभागीय अभियंता को नगर थाना और जामा मस्जिद के बीच पेट्रोल पंप के ठीक सामने हो रहे सड़क मरम्मत के काम का जायजा लिया. काम की वजह से लोगों को आवाजाही में होनेवाली परेशानी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने यह काम रात के ग्यारह बजे से कराने को कहा है. उन्होंने कहा कि शहर के प्रमुख पथों में गड्ढे न दिखे.

टोटो के जरिए विधायक बसंत सोरेन किया क्षेत्र का निरीक्षण (ईटीवी भारत)

विधायक बसंत सोरेन ने पाया कि शहरी क्षेत्र के कई इलाकों में स्ट्रीट लाइट नहीं जल रहे हैं. उन्होंने तमाम खराब और बंद पड़े स्ट्रीट लाइट को दुुरूस्त कराने को कहा है. ताकि दुर्गा पूजा के दौरान शहर की सड़कों में पर्याप्त रौशनी रहे. उन्होंने मेन रोड में आदर्श होटल के सामने जल जमाव देखकर नाराजगी भी जतायी और नगर प्रशासक शीतांशु खलको को बुलाकर इस जल जमाव को सुबह तक हटाने को कहा. इसके अलावा कई जगह पर उन्होंने नालियों में स्लैब डालने को कहा.

निरीक्षण के दौरान लोगों से हाल-चाल जाना (ईटीवी भारत)

मंदिर और पूजा पंडाल के पास बंद पड़े चापाकल भी उन्होंने दुरूस्त करने को कहा. इस दौरान विधायक ने एसपी पीतांबर सिंह खेरवार और एसडीओ कौशल कुमार से भी शहर में पूजा के दौरान ट्रैफिक आदि को लेकर की गयी व्यवस्था की जानकारी ली. बसंत सोरेन ने कहा कि शहर वासियों के साथ दुमका में दुर्गा पूजा देखने आए दूरदराज से किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो, वे खुशी-खुशी इस पर्व में शामिल होकर मां दुर्गा की पूजा अर्चना करें. इसका प्रयास किया जा रहा है और इस बाबत अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

सादे कपड़ों में तैनात रहेंगे पुलिस के जवान

बसंत सोरेन के निरीक्षण के बाद दुमका एसडीओ कौशल कुमार ने कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रहे इसके लिए काफी एक्सरसाइज की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सादे कपड़ों में पुलिस के जवान पूजा पंडालों में मौजूद होंगे.

ये भी पढ़ें-हेमंत कैबिनेट में बसंत और बादल को नहीं मिली जगहः पहली बार 11 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, जातीय समीकरण का ख्याल - Hemant cabinet

सरकार के फैसले से पोषण सखियों में खुशी, जमकर नाचीं, विधायक बसंत सोरेन के साथ खेली होली - Poshan Sakhis happy

दुमका में लाइन होटल में घुसा तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक, महिला कर्मी की दर्दनाक मौत - Road accident in Dumka

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details