हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

मेडिकल कॉलेज में महिला चिकित्सक और सर्जन के साथ बदतमीजी, पुलिस ने दर्ज किया मामला - Misbehave with female doctor

Misbehave with doctor: मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में महिला डॉक्टर और सर्जन के साथ बदतमीजी का मामला सामने आया है. आरोप है कि मरीज के साथ आए तीमादार ने कैजुअल्टी वार्ड में डॉक्टरों के साथ गाली-गलौज की. पुलिस ने शिकायत मिलने पर मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. डिटेल में पढ़ें खबर...

हमीरपुर मेडिकल कॉलेज
हमीरपुर मेडिकल कॉलेज (ETV BHARAT)

हमीरपुर: डॉ राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हमीरपुर के कैजुअल्टी वार्ड में डॉक्टरों के साथ बदतमीजी किए जाने का मामला सामने आया है. महिला मरीज के साथ आए तीमारदार ने जहां डॉक्टरों के साथ बदतमीजी की, वहीं गाली-गलौज भी किया. काफी देर तक कैजुअल्टी वार्ड में हंगामा होता रहा और माहौल तनावपूर्ण हो गया.

मामले की जानकारी मेडिकल कॉलेज के उच्च अधिकारियों को दी गई. इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को भी दी गई है. जानकारी के मुताबिक बड़सर क्षेत्र की एक महिला पेट दर्द की शिकायत लेकर मेडिकल कॉलेज हमीरपुर पहुंची थी. यहां पर कैजुअल्टी वार्ड में उसे प्राथमिक उपचार दिया गया और उसके बाद कुछ टेस्ट करवाने के लिए कहा गया.

डॉक्टर रंजीत कुमार, रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष (ETV Bharat)

शाम के समय डॉक्टरों ने उसकी जांच की. इसी दौरान मरीज के साथ आया तीमारदार डॉक्टरों पर भड़क उठा और डॉक्टरों के साथ गाली-गलौज शुरू कर दी. इस दौरान ड्यूटी पर महिला डॉक्टर तैनात थी और एक सर्जन भी वहां पर मौजूद था. कैजुअल्टी वार्ड में गाली-गलौज होने के चलते माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया. कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद माहौल शांत हुआ.

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य की तरफ से ही पुलिस को भी इस बारे में सूचित किया गया. प्राचार्य की तरफ से अब लिखित तौर पर शिकायत पुलिस को भेजी गई है. रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर रंजीत कुमार ने कहा"ऑन ड्यूटी डॉक्टर्स के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाना चिंताजनक है. इस संदर्भ में पुलिस को भी सूचित कर दिया गया है. पुलिस और मेडिकल कॉलेज प्रबंधन से उचित कार्रवाई की मांग की है."

पुलिस अधीक्षक हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने बताया"मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. मामले में अब पुलिस के माध्यम से अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी."

ये भी पढ़ें: संजौली मस्जिद विवाद को लेकर देवभूमि संघर्ष समिति ने दी जेल भरो आंदोलन की चेतावनी, सरकार पर लगाए ये आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details