उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रिपल मर्डर में खौफनाक खुलासा; प्यार में रोड़ा बन रहे थे मां-पिता और भाई, नाबालिग बेटे ने गला रेतकर की हत्या - Triple Murder In Ghazipur Murder

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 9, 2024, 3:56 PM IST

Updated : Jul 9, 2024, 6:56 PM IST

गाजीपुर में सोमवार को ट्रिपल मर्डर की वारदात सामने (Triple Murder In Ghazipur Murder) आई थी. पति, पत्नी और पुत्र की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा किया है.

ट्रिपल मर्डर का खुलासा
ट्रिपल मर्डर का खुलासा (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

सोमवार को तीन लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. (फोटो क्रेडिट- ईटीवी भारत)

गाजीपुर : जिले के नंदगंज थाना क्षेत्र में बीते सोमवार (8 जुलाई) को हुए ट्रिपल मर्डर का मंगलवार को पुलिस ने खुलासा किया है. पुलिस का दावा है कि प्यार में रोड़ा बनने पर नाबालिग बेटे (16) ने ही अपने माता-पिता और बड़े भाई की निर्मम हत्या कर दी थी. एसपी ओमवीर सिंह ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले का खुलासा किया.


पुलिस के मुताबिक, किशोर के परिजन रामप्रकाश बिंद ने आरोपी की प्रेमिका के पिता के खिलाफ लिखित तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस को किशोर पर शक था क्योंकि वो बार-बार अपना बयान बदल रहा था. सोमवार को तीनों मृतकों के अंतिम संस्कार के बाद जब पुलिस ने किशोर से कड़ाई से पूछताछ की तब वो टूट गया और उसने पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया. आरोपी किशोर ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता और भाई उसके प्यार में रोड़ा बन रहे थे और इस वजह से उसने सभी की खुरपी से हत्या कर दी.

रामप्रकाश बिंद ने आरोपी की प्रेमिका के पिता के खिलाफ लिखित तहरीर दी थी (फोटो क्रेडिट- ईटीवी भारत)

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि बीते सोमवार को तीन लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. मृतक के भाई ने तहरीर दी थी और गांव के ही एक व्यक्ति को आरोपित किया था. जब मृतकों की पीएम रिपोर्ट आई और कड़ी से कड़ी मिलाई गई तो तहरीर में दिए गए व्यक्ति से उसका कोई संबंध सामने नहीं आया. पुलिस को मृतक के छोटे बेटे पर संदेह हुआ और कल तीनों मृतकों के दाह-संस्कार के बाद उससे पूछताछ की गई तब उसने इस बात को कबूला की उसने ही अपने माता-पिता और भाई की हत्या की है.

पूछताछ में उसने बताया कि उसका गांव की ही एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बात को लेकर दोनों परिवारों में कुछ दिनों पूर्व तकरार भी हुई थी. इसने अपनी प्रेमिका को एक मोबाइल फोन भी दिया था, जिसे उसके परिवार वालों ने तोड़ दिया था. लड़का और लड़की दोनों ही नाबालिग हैं, जिसकी वजह से दोनों के परिजन विरोध कर रहे थे.

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि किशोर ने प्लानिंग बहुत अच्छी की हुई थी और उसी दिन गांव में एक मांगलिक कार्यक्रम चल रहा था, जहां आरोपी किशोर गया हुआ था. रात करीब 11 बजे किशोर के परिजन उसे देखने भी गए थे. उसके बाद वो घर आकर सो गया. किशोर ने इसके बाद घटना को अंजाम दिया. उन्होंने बताया कि किशोर ने तीन-चार दिनों पूर्व भी इन तीनों की हत्या का प्रयास किया था, लेकिन वो डर गया और हत्या को अंजाम नहीं दे सका. 7 जुलाई की रात को उसने घर में रखी शराब पी और उसके बाद उसने इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

बता दें कि नंदगंज थाना क्षेत्र में मुंशी बिंद (45) उनकी पत्नी देवंती बिंद (40) और बेटे रामाशीष बिंद (20) की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई थी. परिवार में केवल आरोपी किशोर ही बचा था जोकि मुंशी बिंद का सबसे छोटा बेटा है. घटना की सूचना जैसे ही गांव वालों को लगी दहशत फैल गई थी. पुलिस को इसकी सूचना दी गई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी थी.

यह भी पढ़ें : गाजीपुर में ट्रिपल मर्डर, पति-पत्नी और पुत्र की गला रेतकर हत्या - Triple murder in Ghazipur murder

यह भी पढ़ें : अलीगढ़ में ट्रिपल मर्डरः सिरफिरे ने किसान की हत्या की, बचाने आए शख्स को जिंदा जलाया; भड़के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला - TRIPLE MURDER IN ALIGARH

Last Updated : Jul 9, 2024, 6:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details