हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने ली अधिकारियों की क्लास, बोले- लापरवाही करेंगे तो होगा एक्शन

फरीदाबाद के हुड्‌डा कन्वेंशन सेंटर पर मंत्री विपुल गोयल ने अधिकारियों की बैठक लेकर पेंडिंग प्रोजेक्ट को पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

VIPUL GOYAL MEETING WITH OFFICIALS
विपुल गोयल की अधिकारियों संग मीटिंग (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

फरीदाबाद:प्रदेश के शहरी स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री विपुल गोयल ने हुड्‌डा कन्वेंशन सेंटर पर नगर निगम, स्मार्ट सिटी और एफएमडीए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्हाेंने तीनों विभागों में चल रहे कार्याें की समीक्षा की और प्रोजेक्ट के लेट होने के कारणाें के बारे में संबंधित अधिकारियों से सवाल जवाब किए. उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि विकास कार्यों में लेट लतीफी करने वाले अधिकारियों की अब खैर नहीं है. बेहतर होगा कि वह समयसीमा के अंदर कामों को पूरा कराएं.

इसके अलावा उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने, शहर को आवारा पशु मुक्त बनाने और स्ट्रीट लाइटों को दुरूस्त करने के आदेश दिए. स्थानीय निकाय मंत्री ने शहर में तीनों विभागों के चल रहे विकास कार्यों का औचक निरीक्षण करने की भी बात कही है. दिवाली बाद वो कामों का औचक निरीक्षण करेंगे.

विपुल गोयल की अधिकारियों संग मीटिंग (Etv Bharat)

"स्वच्छता सर्वेक्षण में हम लगातार पिछड़ रहे हैं" : बैठक की अध्यक्षता कर रहे स्थानीय निकाय मंत्री ने कहा कि पिछले दो तीन सालों में फरीदाबाद स्वच्छता के मामले में बद से बदतर हो गया. स्वच्छता सर्वेक्षण में हम लगातार पिछड़ रहे हैं. यह हमारे लिए चैलेंज भी है और शर्म की बात भी. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अधिकांश लोग इसी शहर के रहने वाले हैं. जितने शर्म की बात हमारे लिए है, उतनी ही अधिकारियों के लिए भी है. इसलिए आज से ही अधिकारी अपने अपने काम के प्रति जिम्मेदार हो जाएं.

"लापरवाह अधिकारियों पर होगा एक्शन":मंत्री ने कहा कि तीनों विभागों में निचले स्तर के कई ऐसे अधिकारी हैं जिनकी वजह से कई विकास कार्य समयसीमा में पूरा नहीं हो पाए. उन्होंने निगम कमिश्नर ए मोना श्रीनिवास को आदेश दिया कि कामों के जिम्मेदार लोगों की सूची तैयार करें. ऐसे अधिकारियों कर्मचारियों को चार्जशीट किया जाएगा. मंत्री ने कहा कि सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि जो अधिकारी अच्छा काम करेंगे, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा और लापरवाह बिना वजह के किसी काम को लटकाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वह चाहे जहां भी तैनात हों.

"स्ट्रीट डॉग के आतंक से भी दिलाएंगे निजात": मंत्री ने कहा कि स्ट्रीट डॉग के आतंक से भी शहर को निजात दिलाई जाएगी. बैठक में स्थानीय निकाय विभाग के डायरेक्टर यशपाल यादव, एफएमडीए के सीईओ ए श्रीनिवास, निगम कमिश्नर ए मोना श्रीनिवास समेत तीनों विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें :शहरी निकाय विभाग की बैठक में अधिकारियों को मुख्यमंत्री के आदेश, बेहतर काम करने पर सम्मान और लापरवाहों पर गिरेगी गाज

ABOUT THE AUTHOR

...view details