बिहार

bihar

ETV Bharat / state

क्या बेलागंज उपचुनाव में होगा खेला? चर्चा में मंत्री अशोक चौधरी और कुमार सर्वजीत की मुलाकात

बेलागंज उपचुनाव में कैंप कर रहे मंत्री अशोक चौधरी और कुमार सर्वजीत की मुलाकात पर चर्चा होने लगी, फिलहाल दोनों नेता सफाई दे रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

गया : बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी और राजद के नेता कुमार सर्वजीत की मुलाक़ात ने बिहार की सियासत गरमा दी है, हालांकि दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को औपचारिक बताया है. कुमार सर्वजीत ने कहा कि चलते-चलते रास्ते में बिहार सरकार के मंत्री से भेंट हुई.

अशोक चौधरी और कुमार सर्वजीत की मुलाकात : बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने राजद नेता सह बिहार सरकार के पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत से मुलाकात की है, दोनों नेताओं की मुलाकात बोधगया में हुई है.अब राजनीतिक गलियारों में दोनों नेताओं की मुलाक़ात चर्चा का विषय बन गया है. उपचुनाव के दौरान दोनों की मुलाकात अटकलें का बाजार गर्म कर दिया है. कि क्या कोई राजनीतिक हलचल बिहार में होने वाली है?

अशोक चौधरी और कुमार सर्वजीत की मुलाकात (ETV Bharat)

चर्चा में उपचुनाव के बीच मुलाकात : बताया जा रहा है कि अशोक चौधरी ने अचानक बोधगया स्थित कुमार सर्वजीत के आवास पर पहुंच कर उन से मुलाकात की है, अशोक चौधरी अपने बॉडीगार्ड के साथ ब्लैक रंग के ट्राउजर और वाइट रंग की शर्ट पहन कर अपने होटल से कुमार सर्वजीत के घर पैदल चले थे. दोनों नेताओं की मुलाकात सुबह में हुई है, इन दोनों की मुलाकात के बाद कई राजनीतिक माने निकाले जा रहे हैं.

बेलागंज में कैंप किए हुए हैं अशोक चौधरी: आपको बता दें कि बिहार सरकार के मंत्री और जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अशोक चौधरी बेलागंज विधानसभा उपचुनाव के लिए गया में कैंप किए हुए हैं, बेलागंज से जदयू की उम्मीदवार पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी हैं, जबकि राजद से प्रत्याशी पूर्व मंत्री सह सांसद डॉ सुरेंद्र प्रसाद यादव के पुत्र विश्वनाथ यादव हैं, बेलागंज विधानसभा क्षेत्र राजद का मजबूत किला है, ऐसे में जदयू के नेता और राजद के नेता की मुलाकात के कई माने निकलते हैं.

क्या बेलागंज में होगा खेला?: बताया जाता है कि मनोरमा देवी को जदयू ने अशोक चौधरी की पैरवी पर ही टिकट दिया है, मनोरमा देवी की जीत के लिए अशोक चौधरी एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं. गया में रहकर दूसरी पार्टियों के कई नेता और कार्यकर्ताओं से भी वह मिल रहे हैं. रालोसपा के नेता अजय कुशवाहा भी कल जदयू में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए हैं.

'व्यक्तिगत पुराना संबंध है' : इस संबंध में बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने पूछे जाने पर कहा कि राजद के बोधगया के विधायक सह पूर्व मंत्री कुमार सर्वजीत से उनका पुराना नाता है.''हम उनके आवास के बगल में ठहरे हुए हैं, कुमार सर्वजीत से उनका दो पीढ़ी से रिश्ता है, हमारे पिताजी और उनके पिताजी से संबंध रहा है, पटना में भी हम बगल में ही रहे हैं, चूंकि हम पैदल जा रहे थे और कुमार सर्वजीत अपने आवास के पास खड़े थे तो यह औपचारिक मुलाकात थी, इसका राजनीति से कोई संबंध नहीं है.''

'घर पर नहीं ,चलते-चलते हुई मुलाकात' : बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत ने इस संबंध में कहा कि बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी से आवास पर भेंट नहीं हुई है, अशोक चौधरी बोधगया रेजिडेंसी होटल में ठहरे हुए थे, मेरे आवास से ही होकर रास्ता जाता है,

''हम सुबह में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे, तभी उसी रास्ते से अशोक चौधरी मॉर्निंग वॉक के लिए निकले हुए थे. उन्होंने मुझे देखा तो पूछा आप यहां पर, हमने उन्हें बताया यहीं पर मेरा आवास है. अशोक चौधरी ने इस दौरान कहा कि वह जमशेदपुर से नामांकन प्रोग्राम से वापस आए हैं और यही रात में ठहर गए थे, बस इतनी सी मुलाकात उन दोनों में चलते-चलते हुई है. ना तो वह मेरे आवास के अंदर गए और ना ही मैं उनके साथ गया हूं. कोई राजनीतिक चर्चा भी नहीं हुई है, मेरे घर का रास्ता एक हो सकता है. लेकिन राजनीति और विचारधारा का रास्ता बिल्कुल अलग है.''- कुमार सर्वजीत, आरजेडी नेता

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details