हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

दूध से बनी पहाड़ी मिठाइयां बढ़ाएंगी दिवाली की मिठास, मिल्कफेड ने शुरू किया स्टॉल

Milkfed Sweets Stall in Mandi: मंडी शहर में मिल्कफेड के मिठाइयों के स्टॉल में इस साल 18 तरह की मिठाइयां मिल रही हैं.

Milkfed Sweets Stall in Mandi Town
मिल्कफेड ने बाजार में उतारी 18 तरह की मिठाइयां (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मंडी: हिमाचल प्रदेश में हर साल की तरह इस बार भी मिल्कफेड त्योहारों में मिठास बढ़ाने का काम कर रहा है. हिमाचल सरकार के उपक्रम मिल्क फेडरेशन ने अपने उत्पादों को बाजारों में पहुंचा दिया है. दिवाली के त्योहार के लिए मिल्कफेड द्वारा प्रदेशभर में स्टॉल लगाए जा रहे हैं. मंडी शहर में भी पहाड़ी दूध से बनाई गई मिल्कफेड की मिठाइयों का स्टाल शुरू हो गया है. जिसका शुभारंभ एसडीएम सदर आईएएस अधिकारी ओमकांत ठाकुर ने किया.

मंडी शहर में मिल्कफेड की मिठाइयों की बिक्री शुरू (ETV Bharat)

एसडीएम मंडी ने लोगों से मिल्कफेड की मिठाइयों की अधिक से अधिक खरीदारी करने का आग्रह किया है. एसडीएम सदर अधिकारी ओमकांत ठाकुर ने कहा, "मिल्कफेड द्वारा बनाई गई ये मिठाइयां बहुत स्वादिष्ट है. इन मिठाइयों के पीछे हिमाचल के पशुपालकों का अहम योगदान है, क्योंकि उनके द्वारा उपलब्ध करवाए जाने वाले दूध से ही इन्हें बनाया जाता है. ये हमारी लोकल पहाड़ी मिठाइयां है. वोकल फॉर लोकल के नारे को चरितार्थ करने का बेहतरीन जरिया है."

मिल्कफेड की मिठाइयों का स्टॉल (ETV Bharat)

इस साल इन मिठाइयों के बढ़े दाम

वहीं, मिल्क फेडरेशन के यूनिट इंचार्ज विश्वकांत शर्मा ने बताया कि मिल्कफेड द्वारा 18 तरह की मिठाइयों और गिफ्ट पैक को बाजार में उतारा गया है. इस साल मिल्कफेड ने मंडी जिले में 550 क्विंटल के करीब मिठाई बाजार में उतारी है. पिछले साल के मुकाबले सिर्फ पंजीरी और काजू बर्फी के दामों में बढ़ोतरी की गई है. जबकि बाकी सभी मिठाइयों के दाम सामान्य ही हैं. उन्होंने बताया कि मिल्क फेडरेशन द्वारा पूरे प्रदेश में त्योहारों के मौके पर इस तरह के स्टॉल लगाए गए हैं. जहां पर लोग जाकर मिल्क फेडरेशन के उत्पादों को खरीद सकते हैं. लोगों की सुविधा के लिए शुगर फ्री उत्पाद भी मुहैया करवाए जा रहे हैं और ये देसी घी से बनी हुई मिठाइयां हैं.

ये भी पढ़ें:दिवाली पर सिर्फ इस टाइम चला सकेंगे पटाखे, DC ने जारी किए आदेश

ये भी पढ़ें: शुगर फ्री स्वीट्स के साथ हेल्दी दिवाली, मिल्क फेडरेशन उपलब्ध करवाएगा मिठाइयां, ये रहेंगे दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details