उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड के इन जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, रहिए सतर्क - WEATHER ALERT IN UTTARAKHAND

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 16, 2024, 8:57 AM IST

Weather Update in Uttarakhand उत्तराखंड में राजधानी देहरादून, टिहरी और बागेश्वर जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश होने का अंदेशा है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने इन तीनों जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा राज्य के दूसरे कई जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है.

Weather Update in Uttarakhand
प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट (Photo-Etv Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड में रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है. जिससे जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं प्रदेश में आज भी बारिश का दौर जारी रहेगा. राज्य के कई जिलों में बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है. मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की मानें तो राज्य के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. उधर राज्य के तीन जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और इन जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है.

राजधानी देहरादून और टिहरी के साथ ही बागेश्वर जिले में शुक्रवार को तेज बारिश हो सकती है. येलो अलर्ट के साथ इन तीनों जिलों में विशेष एहतियात बरतने के लिए सुझाव दिए गए हैं. देहरादून में सुबह के समय मौसम साफ नजर आया, हालांकि शाम तक कुछ जगहों पर तेज बारिश होने की संभावना है. राज्य के बाकी जिलों में भी बारिश का दौर दिखाई देगा.

पर्वतीय जनपदों में चमोली, जबकि कुमाऊं में चंपावत, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में कुछ देर के लिए तेज बारिश का दौर रहेगा. इसके अलावा मैदानी जनपद के हरिद्वार और उधम सिंह नगर में भी हल्की से मध्यम बारिश होगी. इस दौरान पर्वतीय जनपदों में विशेष एहतियात बरतने के सुझाव दिए गए हैं. क्योंकि हल्की बारिश से भी इन क्षेत्रों में भूस्खलन की संभावना बनी हुई है. वहीं मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की अपील की है. वहीं प्रदेश में भारी बारिश से कई संपर्क मार्ग लगातार बाधित हो रहे हैं. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पढ़ें-भारी बारिश का कहर: बदरीनाथ हाईवे पर मलबे की चपेट में आई कार, यात्रियों ने भागकर बचाई जान, कई मार्ग वॉश आउट

ABOUT THE AUTHOR

...view details