छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अगले 4 दिन भारी बारिश, आंधी तूफान के साथ बिजली का भी अलर्ट - Meteorological Department Alert

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

Meteorological Department Alert छत्तीसगढ़ में आज से अगले 4 दिन भारी बारिश के साथ गरज चमक के साथ आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान यदि कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं तो मौसम देखकर ही बाहर निकलें. उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. Alert for Heavy Rain and Storm

Meteorological Department Alert
छत्तीसगढ़ में भारी बारििश (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर:छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज से अगले चार दिनों तक फिर से मानसून की रिमझिम रहेगी. ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी लेकिन कुछ क्षेत्रों में गरज चमक और वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

24 सितंबर को पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट:मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को कई जगहों पर बारिश होगी. इस दिन कांकेर को छोड़कर पूरे प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी दी है.

25 और 26 सितंबर को कैसा रहेगा मौसम:बुधवार और गुरुवार को उत्तरी और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट है. मध्य छत्तीसगढ़ में मौसम सामान्य रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी और दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी बारिश होगी. कुछ इलाकों में आंधी तूफान और बिजली गिरने का भी अलर्ट है.

छत्तीसगढ़ में बारिश: छत्तीसगढ़ में अब तक हुई बारिश के आंकड़े जारी किए गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक एक जून 2024 से 23 सितंबर तक राज्य में 1168.7 मिलीमीटर औसत बारिश दर्ज की जा चुकी है. बीजापुर जिले में सबसे ज्यादा 2326.2 मिलीमीटर बारिश हुई है. बीजापुर के बाद बलरामपुर में सबसे ज्यादा 1624.1 मिलीमीटर बारिश हुई है. सबसे कम बेमेतरा जिले में 565.6 मिलीमीटर बारिश, सरगुजा में 664.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट, सोमवार से पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बनेगा लो प्रेशर - Heavy rain alert
चुनागोटा वाटरफॉल है छिपा हुआ खजाना, देखना है इसकी खूबसूरती तो मत कीजिए इंतजार - Chunagota Waterfalls of Rajnandgaon
छत्तीसगढ़ में अब तक रिकॉर्ड बारिश, जानिए किस जिले में कितनी हुई वर्षा - CG Rain Report
Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details