उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मर्चेंट नेवी अफसर ने युवती से किया रेप, अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कर रहा था ब्लैकमेल - Rape in Bareilly

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Apr 9, 2024, 2:03 PM IST

बरेली की एक युवती ने मर्चेन्ट नेवी के एक अधिकारी पर अश्लील वीडियो बनाने के बाद ब्लैकमेल करके दुष्कर्म (Rape Accused Merchant Navy Officer) का आरोप लगाया है. युवती के शिकायत पर थाना बारादारी में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बरेली :बरेली में मर्चेन्ट नेवी के एक अधिकारी ने नहाते समय लड़की का वीडियो बना लिया. उसने ब्लैकमेल करके युवती से दुष्कर्म किया. युवती ने विरोध किया तो वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा. पहली बार किसी तरह बात छुपा ली, लेकिन वह बार-बार रेप करने लगा और शादी करने का भरोसा दिया. बाद में आरोपी मुकर गया. युवती की शिकायत पर क्षेत्राधिकारी अनीता चौहान के आदेश पर थाना बारादारी में आरोपी गगनदीप सिंह चीमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

आरोपी गगनदीप.

पुलिस के अनुसार युवती थाना बारादरी क्षेत्र की रहने वाली है. वह अपनी छोटी बहन के साथ रहती है. उसके माता-पिता का स्वर्गवास हो चुका है. पीड़िता की मुलाकात गगनदीप सिंह चीमा से हुई थी. उसने मर्चेन्ट नेवी में नौकरी करने की बात बताई थी. इसके बाद बीतचीत होने लगी और वह घर आने जाने लगा. इसी दौरान पिता का स्वर्गवास हो गया और माता बीमार रहने लगीं. इसी बीच 28 अगस्त 2014 को गगनदीप सिंह घर पहुंचा. उस दिन पीड़िता घर में अकेली थी और नहा रही थी. आरोपी ने चुपके से उसका वीडियो बना लिया. पीड़िता को जानकारी हुई तो उसने वीडियो डिलीट करने के लिए कहा. इस पर आरोपी ने जबरदस्ती करते हुए दुष्कर्म किया और किसी को बताने पर वीडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देकर चला गया. इसके बाद जब भी वह छुट्टी पर आता तो बरेली आकर दुष्कर्म करता था. विरोध पर शादी करने का भी झांसी दिया और बाद में छोटी बहन की जिंदगी बर्बाद करने की धमकी देने लगा. पीड़िता किसी तरह उसकी ज्यादतियां सहती रही.

इसी बीच पीड़िता गर्भवती हो गई. आरोपी गगनदीप ने पीड़िता को कोई दवा खिला दी. इससे प्रार्थिनी को बहुत पेट दर्द हुआ और ब्लीडिंग हुई. इससे पीड़िता का गर्भपात हो गया. इसके बाद आरोपी ने पीड़िता के मां के खाते से कई लाख रुपये भी निकाल लिए. मां की मृत्यु आठ मार्च 2015 को होने के बाद डरा धमकाकर घर में रखे 5 लाख 80 हजार रुपये और सोने के गहने भी लेकर चला गया. इससे परेशान पीड़िता ने हाथों की नसें काटकर आत्महत्या करने की कोशिश की, लेकिन छोटी बहन ने किसी तरह बचा लिया. पीड़िता का आरोप है कि गगनदीप ने मदद के बहाने पिता के बीमा के 6 लाख रुपये भी ठग लिए.


क्षेत्राधिकारी तृतीय अनीता चौहान ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर आरोपी गगनदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी गगनदीप सिंह चीमा जिला पीलीभीत के पूरनपुर का रहने वाला है. आरोपी मर्चेंट नेवी में नौकरी करता है. जांच के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें : बरेली में 5 साल की लड़की से 22 वर्षीय युवक ने किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : गैंगरेप पीड़िता के साथ दारोगा ने की अश्लील हरकत, मामले को दबाने के लिए एनकाउंटर की धमकी का भी आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details