उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी विधानसभा उपचुनाव पर मंत्री अरुण सक्सेना बोले- सभी सीटों पर जीतेगा भाजपा गठबंधन

Meeting of Forest Minister : वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना ने गुरुवार को मेरठ में अधिकारियों के साथ की बैठक.

बैठक करते वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना.
बैठक करते वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना. (Photo Credit : ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठ :यूपी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में बढ़ते प्रदूषण पर चिंता जाहिर की है. मंत्री ने गुरुवार को मेरठ में अधिकारियों के साथ बैठक में एनसीआर के जिलों में उचित कदम उठाने के निर्देश दिए. बैठक के बाद ईटीवी भारत से बातचीत में उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव यादव के ट्वीट पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जनता भाजपा सरकार के कार्यों से बहुत संतुष्ट है. बार-बार बहकावे में आने वाली नहीं है.

वन एवं पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना से ईटीवी भारत संवाददाता से बातचीत. (Video Credit : ETV Bharat)

बता दें कि पारा गिरने से प्रदेश की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों में एयर क्वालिटी इंडेक्स काफी खराब हो गया है. इसकी वजह से सुबह से लेकर शाम तक बढ़ते प्रदूषण की वजह से समस्या हो रही है. इसी को लेकर वन, पर्यावरण, जंतु, उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अरुण सक्सेना ने गुरुवार को मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर एवं शामली में वायु प्रदूषण नियंत्रण के लिए की जा रही कार्रवाई के बाबत समीक्षा बैठक की. संबंधित अधिकारियों ने किए जा रहे प्रयासों को साझा किया. इसके बाद मंत्री ने आबोहवा दूषित होने से रोकने के प्रभावी इंतजाम करने के निर्देश दिए. बैठक में अपर मुख्य सचिव, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन भी मौजूद रहे.

यूपी उपचुनाव में जीत का किया दावा :यूपी की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा कि भाजपा गठबंधन हर सीट पर जीत दर्ज करेगा. सपा मुखिया अखिलेश यादव के ट्वीट पर कहा कि जनता भाजपा सरकार के कार्यों से बहुत संतुष्ट है. बार-बार इनके बहकावे में आने वाली नहीं है. जनता को मालूम है कि लॉ एंड ऑर्डर बेहतर है. बहन-बेटियां और उद्यमी सुरक्षित हैं. उद्यमी यूपी आ रहे हैं और इंडस्ट्री लग रही हैं. नौजवानों को नौकरियां भी मिल रहीं हैं.

यह भी पढ़ें : फिर से खराब होने लगी मेरठ की हवा, 200 के पार पहुंचा एक्यूआई

यह भी पढ़ें : यूपी में मानव जनित समस्याओं से बढ़ रहा प्रदूषण, इंडस्ट्रीज को पीपीपी मॉडल पर कराएं संचालित - Air Pollution In UP

ABOUT THE AUTHOR

...view details