बिहार

bihar

'सर पास कर दीजिए प्लीज, नहीं तो पापा शादी करवा देंगे', मैट्रिक परीक्षार्थी की कॉपी में अजब-गजब फसाना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 10, 2024, 1:57 PM IST

Matric Exam: बिहार में इंटर और मैट्रिक की परीक्षाओं की कॉपियों की जांच का काम तेजी से चल रहा है. अधिकतर छात्रों ने अपनी क्षमता के अनुसार अच्छे उत्तर लिखे हैं, लेकिन कई छात्रों ने अजब-गजब के उत्तर लिख डाले हैं. किसी ने परीक्षकों को इमोनशनल ब्लैकमेल की कोशिश की तो कोई अलग ही फसाना सुना रहा है, पढ़िये पूरी खबर,

अजब-गजब उत्तर
अजब-गजब उत्तर

भोजपुरःपढ़ाई के समय तो मेहनत नहीं की और जब परीक्षा की घड़ी आई तो पास होने की चिंता सताने लगी. सही उत्तर नहीं लिख सके तो गुरुजी को मनाने-रिझाने में जुटे हैं. कोई इमोनशनल मैसेज कर रहा है तो कोई गरीबी का बहाना बना रहा है. छात्रों को लग रहा है कि उनके बहाने-फसाने पढ़कर शायद गुरुजी पास कर दें और उनका काम बन जाए.

पास कर दीजिए नहीं तो पापा करा देंगे शादीःएक छात्रा ने तो पास करने के लिए ऐसा कारण बताया कि परीक्षक हैरान रह गये. छात्रा ने लिखा है कि " मैं गरीब घर की लड़की हूं. मेरा पापा किसान हैं और मेरी पढ़ाई का बोझ नहीं उठा सकते हैं. पापा ने कहा है कि 318 से कम नंबर आया तो मैं तुम्हारी शादी करा दूंगा.सर प्लीज, मैं शादी नहीं करना चाहती हूं, इसलिए पास कर दीजिए"

वायरल हो रहे हैं अजब-गजब उत्तर:इसके अलावा कई छात्रों ने अपनी कॉपी में सही उत्तर लिखने की बजाय शायरी लिख डाली है तो किसी ने पढ़ाई न कर पाने की बात लिखी है. अजब-गजब उत्तर वाली कई कॉपी के वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिन्हें पढ़कर कई लोग मजे उठा रहे हैं तो कई लोग छात्रों की ऐसी स्थिति पर अफसोस जता रहे हैं.
आरा में 6 जगहों पर चल रहा है मूल्यांकन कार्यः भोजपुर जिले में मैट्रिक की कॉपी जांच के लिए 6 केंद्र बनाए गये हैं. बताया जाता है कि आरा में 3 जिलों से उत्तर-पुस्तिकाएं जांच के लिए आई हुई हैं. परीक्षकों का कहना है कि अधिकतर छात्रों ने मेहनत से पढ़ाई की है और वो उनके उत्तर में दिख भी रहा है, लेकिन जिन छात्रों ने पढ़ाई के समय लापरवाही की है उन्होंने अनाप-शनाप उत्तर लिखे हैं.

ये भी पढ़ेंः'मैं पास नहीं हुई तो मेरी...' इंटर छात्रा की कॉपी पढ़कर आप माथा पकड़ लेंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details