उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM Yogi का मथुरा टंकी हादसे पर बड़ा एक्शन; 4 इंजीनियर निलंबित, डीएम की जांच कमेटी 7 दिन में देगी रिपोर्ट - Mathura Water Tank Accident

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 2, 2024, 9:41 AM IST

मथुरा में रविवार की देर शाम शहर के कृष्ण विहार इलाके में विशालकाय पानी की टंकी गिर जाने के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है. हादसे में दो महिलाओं की मौत हुई थी और 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

Etv Bharat
मथुरा में हादसे के बाद मौके पल जमा भीड़. (फोटो क्रेडिट; Etv Bharat)

मथुरा: कान्हा की नगरी में रविवार की देर शाम कृष्ण विहार स्थित विशालकाय पानी की टंकी अचानक गिर गई थी. टंकी बनाने में हुई लापरवाही को लेकर सोमवार की देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है.

सीएम योगी ने एक सहायक अभियंता और तीन अवर अभियंता को निलंबित कर दिया गया है. वहीं डीएम ने चार सदस्यीय जांच कमेटी गठित करके पूरे मामले की जांचकर रिपोर्ट सात दिन में सौंपने के निर्देश दिए हैं.

मथुरा में रविवार की देर शाम शहर के कृष्ण विहार इलाके में विशालकाय पानी की टंकी गिर जाने के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गंभीरता से लिया है. सीएम योगी ने सोमवार की देर रात एक सहायक अभियंता ललित मोहन (एई), तीन अधिशासी अभियंता (जेई) शोभित, वीरेंद्र पाल और रविंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की है. इसके साथ ही विभाग के एमडी को जांच के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि कृष्ण विहार इलाके में ढाई लाख लीटर की पानी की टंकी का 2021 में निर्माण कराया गया था. बीते रविवार यानी 30 जून की शाम को जनपद में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही थी. तभी अचानक विशालकाय पानी की टंकी भर भराकर गिर गई. हादसे में दो महिलाओं की मौत हुई और 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच के आदेश दिए.

पानी की टंकी गिरने के मामले में जिलाधिकारी ने सोमवार की सुबह हाई कमेटी गठित करके मामले की जांच सात दिन में सौंपने के निर्देश दिए हैं. जांच कमेटी में अपर जिलाधिकारी न्यायिक अधीक्षण अभियंता नगरी निर्माण आगरा मंडल जल निगम लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता और अधिशासी अभियंता निर्माण विभाग नगर निगम के अधिकारी जांच करके रिपोर्ट पेश करेंगे.

जल निगम के द्वारा रविवार की देर शाम को आरोपी ठेकेदार और फर्म के खिलाफ नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया, जिसमें तीन ठेकेदार फर्म मैसर्स एसएम कंस्ट्रक्शन 109, मैसर्स बनवारी लाल 230, मैसर्स त्रिलोकी सिंह रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ेंःमथुरा में भ्रष्टाचार की टंकी; घरों में एकदम से घुसा ढाई लाख लीटर पानी, कंस्ट्रक्शन कंपनी पर मुकदमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details