झारखंड

jharkhand

एनएच 33 पर कंटेनर बना आग का गोला, बाल-बाल बचा ड्राइवर, केबिन पूरी तरह जलकर स्वाहा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 27, 2024, 6:35 AM IST

Fire in Truck cabin in Ramgarh. रामगढ़ के कुज्जू में एक कंटेनर के केबिन में भीषण आग लग गई. ड्राइवर ने किसी तरह कूदकर अपनी जान बचाई. फायर ब्रिगेड के पहुंचने के बाद काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

Fire in Truck cabin in Ramgarh
कंटेनर में आग

कंटेनर में आग की जानकारी देते संवाददाता राजेश कुमार

रामगढ़: जिले के कुज्जू थाना क्षेत्र में कार पार्ट्स लेकर दिल्ली से ओडिशा जा रहे कंटेनर में भीषण आग लग गयी. आग से कंटेनर का केबिन पूरी तरह जलकर राख हो गया. ड्राइवर ने किसी तरह गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई. यह हादसा कुज्जू थाना क्षेत्र के श्रीराम चौक के पास हुआ.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि श्रीराम चौक के पास मारुति सुजुकी कार के पार्ट्स लेकर दिल्ली से भुवनेश्वर जा रहे कंटेनर के स्टेयरिंग के पास अचानक चिंगारी निकलने लगी. चालक ने चिंगारी पर काबू पाने का काफी प्रयास किया. लेकिन कुछ देर बाद चिंगारी फिर भड़क गई और उसने भीषण आग का रूप ले लिया.आग से कंटेनर का केबिन पूरी तरह धुएं से भर गया. ड्राइवर ने किसी तरह कार से कूदकर अपनी जान बचाई.

केबिन जलकर खाक

कुछ ही देर में कंटेनर के केबिन से आग की लपटें उठने लगीं. आग लगने के कारण गाड़ी के अंदर से तेज आवाज आने लगी. जिसके बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के लिए रेत और घास फेंकना शुरू कर दिया. लेकिन आग की लौ कम होने का नाम नहीं ले रही थी. जिसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. लेकिन, जब तक फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने के लिए पहुंची, तब तक केबिन पूरी तरह जलकर खाक हो चुका था.

कंटेनर के ड्राइवर मोहम्मद कासिम ने बताया कि वह मारुति कंपनी की गाड़ियों के पार्ट्स लेकर दिल्ली से ओडिशा जा रहा था. इसी बीच स्टेयरिंग के पास चिंगारी निकलने लगी और जब तक बैटरी का तार खोला गया तब तक केबिन पूरी तरह धुएं से भर गया और आग भीषण हो गई.

तेज हवा के कारण आग की लपटें और हुई तेज

कुज्जू थाना प्रभारी दिगंबर पांडे ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर वे वहां पहुंचे. आग बहुत भयावह थी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से सबसे पहले रांची-पटना मुख्य मार्ग को वन-वे किया गया. तेज हवा भी चल रही थी इसलिए आग की लपटें और तेज हो गईं. रामगढ़ से फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया. जिसके बाद केबिन में लगी आग को बुझाया गया. वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक, फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना देर से मिली थी, जिसके कारण फायर ब्रिगेड की टीम को मौके पर पहुंचने में देर हो गई.

यह भी पढ़ें:बोकारो में सड़क हादसे में घायल हुआ शख्स, गुस्साए लोगों ने ट्रक में लगा दी आग

यह भी पढ़ें:हजारीबाग में सड़क दुर्घटनाः ट्रक से टक्कर के बाद बस में लगी आग, बालबाल बचे सभी यात्री

यह भी पढ़ें:स्कूल के हॉस्टल में लगी भीषण आग, बेड, कॉपी, किताब सब जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details