राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, नीचे से गुजर रही थी LPG गैस की पाइप, टला बड़ा हादसा

जयपुर में मंगलवार देर रात प्लास्टि फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग
प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग (ETV Bharat Jaipur)

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर :राजधानी जयपुर में मंगलवार देर रात एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लगने से हड़कंप मच गया. घटना करधनी इलाके के सरना डूंगर रीको इलाके की है, जहां देर रात करीब ढाई बजे एक प्लास्टिक रीसायकल फैक्ट्री से आग की लपटें उठती देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी. सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन हवा के साथ तेजी से फैली आग ने देखते ही देखते फैक्ट्री में रखे माल को चपेट में ले लिया. फैक्ट्री से कई फीट ऊंची आग की लपटें देखकर स्थानीय लोग सहम गए. फायर ब्रिगेड की करीब एक दर्जन गाड़ियों ने पांच घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

5 घंटे में आग पर पाया काबू :करधनी थाना अधिकारी हरिश्चंद्र के मुताबिक सरना डूंगर इलाके में एक प्लास्टिक का दाना बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगी थी. देर रात करीब 2:30 बजे आग लगी आग की सूचना मिलते ही करधनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. सूचना पर दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. आग लगने से इलाके में दहशत का माहौल बन गया. एक के बाद एक करीब एक दर्जन से ज्यादा दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. बुधवार सुबह करीब 7:30 से 8 बजे तक आग पर काबू पाया जा सका.

पढ़ें.किराने व कॉस्मेटिक की दुकान में लगी भीषण आग, 3 घंटे में पाया काबू - Fire broke out in Shop

फिलहाल आग लगने की कारणों का भी स्पष्ट पता नहीं चल पाया है. फैक्ट्री में प्लास्टिक को रिसायकल किया जाता था. संभावना जताई जा रही है कि मशीन और अन्य उपकरणों में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग सकती है और वह प्लास्टिक में फैलती गई. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के नीचे से एलपीजी गैस की पाइप लाइन गुजर रही थी. फायर ब्रिगेड की ओर से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. ऐसे में बड़ा हादसा टल गया. आग से लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details