उत्तराखंड

uttarakhand

भगवानपुर में कंपनी के गोदाम में लगी भयानक आग, धुएं का गुबार देख सहमे लोग, कर्मचारियों में मची अफरा-तफरी - Bhagwanpur Company Warehouse Fire

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 16, 2024, 4:06 PM IST

Updated : Aug 16, 2024, 4:39 PM IST

Fire Broke Out in Company Warehouse in Bhagwanpur हरिद्वार के भगवानपुर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जब एक कंपनी के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने से लाखों का सामान जल गया. बताया जा रहा है कि वेल्डिंग की चिंगारी से आग लगी, लेकिन इसकी जांच की जा रही है.

Fire Broke Out in Company Warehouse in Bhagwanpur
Etv Bharat (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

भगवानपुर में कंपनी के गोदाम में लगी भयानक आग (वीडियो सोर्स- ETV Bharat)

रुड़की:हरिद्वार जिले में भगवानपुर थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में एक कंपनी के गोदाम में अचानक आग लग गई. आग लगने से कंपनी कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया. आग लगने की सूचना तत्काल ही दमकल विभाग को दी गई. सूचना पर पहुंची दमकल कर्मियों की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

कंपनी के गोदाम में लगी भीषण आग (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

जानकारी के मुताबिक, रुड़की के भगवानपुर थाना क्षेत्र के रायपुर स्थित एटेरो नाम की एक कंपनी है. बताया जा रहा है कि इस कंपनी में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाया जाता है. शुक्रवार को कंपनी में सभी कर्मचारी काम कर रहे थे. तभी कंपनी के गोदाम में अचानक आग लग गई. जिससे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. हालांकि, पहले तो कर्मचारियों ने गोदाम में लगी आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया.

वहीं, आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. सूचना मिलते ही तत्काल भगवानपुर, रुड़की, मंगलौर और लक्सर से दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया. इस दौरान घटनास्थल पर पुलिस भी मौजूद रही. वहीं, दमकल कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. हालांकि, आग लगने की वजह से गोदाम में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया.

आग बुझाते दमकर कर्मी (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

कंपनी में बनाए जाते हैं इलेक्ट्रॉनिक सामान:बताया जा रहा है कि कंपनी में इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाया जाता है. आग लगने का कारण वेल्डिंग की चिंगारी बताई जा रही है. हालांकि, वेल्डिंग मिस्त्री का कहना है कि वेल्डिंग की चिंगारी से आग नहीं लगी है. उसका कहना है कि आग लगने से पहले ही उन्होंने वहां से वेल्डिंग मशीन को हटा दिया था. उधर, कंपनी के जीएम का कहना है कि आग लगने की घटना वेल्डिंग की चिंगारी गिरने से हुई है. कंपनी जीएम का कहना है कि नुकसान का आकलन लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 16, 2024, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details