दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दो दर्जन लोगों का किया गया रेस्क्यू

दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके स्थित एक बिल्डिंग में आग लग गई. दमकल कर्मियों ने क्रेन की मदद से दो दर्जन लोगों की जान बचाई.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग (Etv Bharat)

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके की एक बिल्डिंग में आग लगने से अफरातफरी मच गई. हादसे के वक्त बिल्डिंग में तकरीबन दो दर्जन लोग थे. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने क्रेन की मदद से बालकनी के रास्ते बिल्डिंग में फंसे लोगों को निकाला. आग बिल्डिंग के पार्किंग में लगी थी. आग लगने से कई गाड़ियां जलकर खाक हो गई है. फिलहाल, दमकल ने आग पर पूरी तरीके से काबू कर लिया है.

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शास्त्री पार्क के इलाके की एक बहुमंजिला बिल्डिंग में आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग बिल्डिंग के बेसमेंट में खड़ी गाड़ियों में लगी थी. आग की लपटें और धुएं बिल्डिंग में फैल रहा था. बिल्डिंग की फ्लैट में मौजूद लोग दम घुटने की वजह से बालकनी में आ गए थे. इसमें बच्चे बुजुर्ग और महिला भी शामिल थी. सभी बचाने की गुहार लगा रहे थे. बिल्डिंग में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. हाइड्रोलिक क्रेन मंगाया गया, जिसकी मदद से बिल्डिंग में फंसे दो दर्जन लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया.

उत्तर पूर्वी दिल्ली के एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग (ETV BHARAT)

दमकल अधिकारी यशवंत सिंह मीणा ने बताया कि बिल्डिंग में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. आग बिल्डिंग में खड़ी गाड़ियों में लगी थी. जिस पर काबू कर लिया गया है. आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. आग लगने की वजह जांच के बाद सामने आ पाएगी. शुरुआती जांच में आशंका है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से पार्किंग में खड़ी गाड़ियों में आग लगी थी.

ये भी पढ़ें:

  1. द‍िल्‍ली के महिपालपुर इलाके में धू-धूकर जल गई DTC बस, बाल-बाल बचे यात्री, देखें वीडियो
  2. दिल्ली के कालकाजी इलाके में BSES के कार्य के दौरान लगी आग, कोई हताहत नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details