दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Mar 6, 2024, 10:05 AM IST

Updated : Mar 6, 2024, 10:12 AM IST

Fire Incident In Ghaziabad: गाजियाबाद के कवि नगर इंडस्ट्रियल एरिया में अचानक एक अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. सूचना पाकर दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियबाद: दिल्ली से सटे गाजियाबाद में अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई. सुचना पाकर मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंची, जो आग बुझाने में जुट गई. इस घटना में किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. मामला कवि नगर इंडस्ट्रियल एरिया का है.

सूचना पाकर पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. सुबह के समय फायर स्टेशन को सूचना मिली कि अगरबत्ती बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई है. दमकल की चुनौती इस बात की थी की आग कहीं अन्य फैक्ट्री को चपेट में न ले ले. दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने की कड़ी मशक्कत शुरू की और आग को फैलने से रोका.

ये भी पढ़ें :Ghaziabad Fire: खिलौने की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, भरभराकर गिरी बिल्डिंग

इस आगजनी की घटना में लाखों का नुकसान होने की खबर है. हालांकि किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. दमकल विभाग इस बात की जांच करेगा कि फैक्ट्री में आग बुझाने के इंतजाम था या नहीं. स्थानीय पुलिस ने भी दमकल की मदद की. दमकल विभाग के मुताबिक काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया है. जल्द ही पूरी तरह से आग पर काबू पाया लिया जाएगा.

आपको बता दें सोमवार को साहिबाबाद में भी पीवीसी फैक्ट्री में आग लग गई थी, जिसमें लाखों का नुकसान हुआ था. आग लगने की बढ़ती घटनाएं कहीं ना कहीं दमकल की चुनौती को बढ़ाती हैं. इन घटनाओं को लेकर लोगों को समय-समय पर जागरूक भी किया जाता है, जिससे ऐसी घटना होने से पहले ही उसे रोका जा सके.

ये भी पढ़ें :Fire In Delhi: बवाना इंडस्ट्रियल इलाके की फैक्ट्री में लगी आग, 2 लोगों की दर्दनाक मौत

Last Updated : Mar 6, 2024, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details