राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भाजपा मुख्यालय पर बैठकों का दौर शुरू, मिशन 25 की रणनीति पर हो रहा मंथन, प्रत्याशी चयन पर भी चर्चा - BJP MEETING

लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा मुख्यालय पर मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया है. नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, सह प्रभारी विजया राहटकर और प्रवेश वर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनिया सहित कई पदाधिकारी मौजूद हैं.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 22, 2024, 12:51 PM IST

भाजपा मुख्यालय पर बैठकों का दौर
भाजपा मुख्यालय पर बैठकों का दौर

जयपुर.राजस्थान में मिशन 25 को लेकर भाजपा मुख्यालय पर मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया है. पहले दौर में प्रदेश कोर ग्रुप की बैठक हुई, इसके बाद दूसरे दौर में सभी 8 क्लस्टरो की बैठक होगी, तीसरे दौर में चुनाव प्रबंधन और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी. इससे पहले लोकसभा चुनावों के लिए राजस्थान में नियुक्त किए गए प्रदेश चुनाव प्रभारी डॉ विनय सहस्त्र बुद्धे शुक्रवार सुबह जयपुर पहुंचे गए थे, एयरपोर्ट पर पार्टी उपाध्यक्ष अजयपाल सिंह, जिलाध्यक्ष राघव शर्मा, मेयर सौम्या गुर्जर सहित अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया.

बाकी बचे सीटों पर मंथन :प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव रणनीति पर मंथन हुई. बैठक में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ,नव नियुक्त चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, सह चुनाव प्रभारी विजया राहटकर और प्रवेश वर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनिया बैठक में मौजूद हैं. कोर बैठक में कांग्रेस की सूची आने के बाद नए सिरे से शेष बची सीटों पर मंथन हुआ, इसके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के चुनाव प्रचार को लेकर होने वाले दौरों पर भी चर्चा हुई. बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर 15 प्रत्याशियों की घोषणा की हैं. वहीं, अभी भी शेष 10 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है. ऐसे में आज प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रत्याशियों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई.

पढ़ें: कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में राजस्थान के 5 कैंडिडेट्स के नामों का किया ऐलान, वसुंधरा के बेटे के सामने इसे दिया टिकट - Baran Jhalawar Lok Sabha Seat

चुनाव प्रबंधन और क्लस्टर में चर्चा : दूसरे दौर में चुनाव प्रबंधन को लेकर बैठक हुई. जिसमे लोकसभा चुनावों को लेकर बनाई गई चुनाव प्रबंधन कमेटी, लोकसभा प्रभारियों के साथ डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे चर्चा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. बैठक को लेकर चुनाव सह प्रभारी विजया राहटकर पहले से ही जयपुर में थी, वहीं दूसरे चुनाव सह-प्रभारी प्रवेश वर्मा भी जयपुर पहुंच गए थे. चुनाव प्रबंधन की बैठक के बाद तीसरे दौर में सभी 8 कलस्टर को लेकर बैठक हो रही है. इस बैठक में सभी 25 लोकसभा सीटो के प्रभारी और संयोजक मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details