छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, पुलिस मुखबिरी का संदेह

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के पोषड़पल्ली गांव में ग्रामीण की लाश मिली है. इस साल नक्सली अबतक 51 लोगों की हत्या कर चुके हैं.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 6 hours ago

Maoists kill villagers
मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या (ETV Bharat)

बीजापुर :छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में पुलिस मुखबिर होने के संदेह में नक्सलियों ने 55 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या कर दी. यह भोपालपटनम पुलिस थाना क्षेत्र के बामनपुर पंचायत के पोषड़पल्ली गांव की घटना है. मृतक की डेड बॉडी के पास मद्देड़ एरिया कमेटी माओवादी के पर्चे भी मिले हैं.

पोषड़पल्ली गांव में स्कूल के पास मिली लाश : पुलिस ने बताया कि कन्हैया ताटी नाम के एक शख्स की लाश पोषड़पल्ली गांव में एक सरकारी स्कूल के पास मिली है. पुलिस की एक टीम इलाके में भेजी गई है. एएसपी चंद्रकांत गौवर्ना के मुताबिक, "प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, नक्सली पोशनपल्ली निवासी ताती को ले गए और पुलिस मुखबिर के रूप में काम करने का आरोप लगाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी." पुलिस टीम ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है.

यह माओवादियों की कायराना करतूत है. पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर निर्दोष ग्रामीण की धारदार हथियार से हत्या की गई है. : चंद्रकांत गौवर्ना, एएसपी, बीजापुर

"ऑपरेशन में सफलता मिलने से नक्सली बैकफुट पर ": पुलिस ने बताया कि थाना भोपालपटनम में वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. पुलिस की लगातार सर्चिंग और पुलिस का सूचना तंत्र बढ़ने से नक्सलियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी मिल रही है. नक्सल ऑपरेशन में भी बड़ी सफलता मिल रही है, जिससे नक्सली बैकफुट पर हैं. लेकिन ग्रामीणों की हत्या की घटना को अंजाम देकर नक्सली अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर इलाके में दहशत फैलाना चाहते हैं.

पुलिस के मुताबिक बीजापुर सहित सात जिलों वाले बस्तर संभाग के अलग अलग स्थानों में इस साल अब तक नक्सलियों ने 51 लोगों की हत्या की है.

शंकराचार्य के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा - 'गांधी हैं राष्ट्र पिता, किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं'
हरियाणा चुनाव परिणाम 2024, जनता भाजपा के साथ: अरुण साव
कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत को बड़ी जिम्मेदारी, कोयला एवं इस्पात संसदीय बोर्ड की बनीं सदस्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details