बिहार

bihar

बक्सर में ट्रेन की चपेट में आने से सैकड़ों भेड़ों की दर्दनाक मौत, ट्रैक पार करने के दौरान हुआ हादसा - many sheep died in Buxar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 12, 2024, 1:41 PM IST

Accident In Buxar: बिहार के बक्सर में बड़ी घटना हुई है. ट्रेन की चपेट में आने से सैकड़ों भेड़ों की मौत हो गई है. पशुपालक ने गलतफहमी में भेड़ों को रेलवे ट्रैक पार करवाना शुरू कर दिया, लेकिन इसी बीच डाउन से तेज रफ्तार में दूसरी ट्रेन आ गई और सैंकड़ों भेड़ ट्रेन से टकरा गईं.

many sheep died in Buxar
बक्सर में भेड़ों की मौत (ETV Bharat)

बक्सर:जिले के कृष्णाब्रह्म थानाक्षेत्र अंतर्गत टुडिगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिमी गुमटी के पास बड़ी घटना हुई है. रेलवे लाइन को पार करने के दौरान सैकड़ों भेड़ें ट्रेन की चपेट में आ गईं. इस घटना पर रेलयात्री कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुधीर सिंह ने खेद व्यक्त करते हुए बताया कि इस दुर्घटना में रोहतास अंतर्गत दिनारा निवासी गौरी पाल नाम के एक चरवाहे को भी कुछ चोट आई है.

ट्रेन की चपेट में आने से सैकड़ों भेड़ों की मौत: प्राप्त जानकारी के मुताबिक रात्रि में अप से कोई ट्रेन क्रॉस कर रही थी, जिसको लेकर पश्चिमी गुमटी बंद था. इस दौरान जैसे ही वह ट्रेन गुजरी चरवाहे ने गलतफहमी में भेड़ों को ट्रैक पार कराना शुरू कर दिया. इसी बीच डाउन से तेज रफ्तार में दूसरी ट्रेन आ गई और सैंकड़ों भेड़ ट्रेन से टकरा गईं.

मुआवजे की मांग:इस दुर्घटना में मौके पर ही दर्जनों भेड़ों की ट्रेन की चपेट में आ जाने के दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रैक से भेड़ों के शवों को हटवाया. रेलयात्री कल्याण समिति के अध्यक्ष डॉ सुधीर सिंह ने कहा कि इसके पूर्व भी नुआंव गुमटी और अन्य स्थानों पर बिना फाटक खुले ट्रैक पार करने की कोशिश में कई भेड़ों की मौत हो चुकी है. ट्रेन दुर्घटना में भेड़ पालकों को हुई क्षति का मुआवजा देने की मांग भी की गई है.

"इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए रेलवे को ठोस कदम उठाने चाहिए. पहले भी इस तरह की घटना में पशुपालकों को नुकसान उठाना पड़ चुका है."- डॉ सुधीर सिंह, अध्यक्ष, रेलयात्री कल्याण समिति

ये भी पढ़ें

जहानाबाद में वाहन से कुचलकर कई भेड़ों की मौत, पशुपालक ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details