झारखंड

jharkhand

कोलकाता रेप कांड से सहमे रिम्स के डॉक्टर, एसएसपी ने सुरक्षा को लेकर दिए कई निर्देश - Kolkata rape case

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 14, 2024, 10:49 PM IST

Kolkata rape case. कोलकाता की घटना को लेकर झारखंड के डॉक्टरों ने कलमबद्ध हड़ताल भी किया था. डॉक्टरों की चिंता को देखते हुए रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा बुधवार को खुद रिम्स पहुंचे और डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कई निर्देश दिए.

many-instructions-regarding-security-in-rims-after-kolkata-rape-case
डाक्टरों को संबोधित करते एसएसपी (ETV BHARAT)

रांची: कोलकाता में हुए एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात के बाद अब राजधानी रांची में भी डॉक्टर आक्रोशित और भयभीत हैं. कोलकाता की घटना को लेकर झारखंड के डॉक्टरों ने कलमबद्ध हड़ताल भी किया था. डॉक्टरों की चिंता को देखते हुए रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिन्हा बुधवार को खुद रिम्स पहुंचे और डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर किस तरह के कार्य करने हैं इसका जायजा लिया.

एसएसपी का बयान (ETV BHARAT)

एसएसपी ने सुनी डॉक्टरों की समस्या

कोलकाता में जिस तरह से एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया और फिर उसकी जघन्य हत्या की गई, उसे लेकर राजधानी रांची में भी डॉक्टर में खौफ है. राजधानी के डॉक्टर भी अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं. ऐसे में डॉक्टर के मन में सुरक्षा को लेकर जो भावनाएं घर कर गई हैं उसे दूर करने के लिए बुधवार की शाम रांची के सीनियर एसपी चंदन कुमार सिंह खुद रिम्स पहुंचे. जहां एसएसपी ने डॉक्टरों के साथ आमने-सामने बैठकर बातचीत की. हर डॉक्टर खासकर महिला डॉक्टर के साथ एससपी ने वन टू वन बात की. बातचीत के दौरान रिम्स की सुरक्षा को लेकर कई तरह की समस्याएं सामने आई.

बाउंड्री वॉल और वेंडर मार्केट सबसे बड़ा समस्या

एसएसपी चन्दन सिन्हा ने बताया कि रिम्स के डॉक्टरों से हर समस्या को लेकर बातचीत हुई है. डॉक्टरों ने रिम्स को लेकर कई तरह की समस्याएं बताई है. सबसे पहली बात रिम्स के चारों तरफ की सुरक्षा को लेकर है. रिम्स के चारदीवारी का एक हिस्सा अक्सर असामाजिक तत्वो के द्वारा तोड़ दी जाती है, जिसकी वजह से कई तरह की घटनाएं घटित होती रहती है खासकर चोरी की. वहीं, रिम्स के बाहर वेंडर मार्केट भी बहुत बड़ी समस्या है. बिना लाइसेंस के दर्जनों वेंडर कारोबार कर रहे हैं, जिससे असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. इस दौरान यह तय किया गया है कि जहां बार-बार बाउंड्री वाल को तोड़ा जा रहा है, वहां ऊंची दीवार खड़ी कर दी जाए. इन जगहों पर सीसीटीवी लगाया जाएगा ताकि अगर कोई दीवार तोड़ता है तो वह कैमरे में कैद हो जाए. एससपी ने रिम्स के बाहरी क्षेत्र में पुलिस कैंप खोलने की बात भी कही है. रिम्स में 24 घंटे तक पुलिस पेट्रोलिंग के लिए भी निर्देश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें:कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामला, विरोध में रिम्स में प्रदर्शन, ओपीडी सेवा ठप

ये भी पढ़ें:कोलकाता में मेडिकल छात्रा रेप-हत्या मामला, रिम्स की ओपीडी सेवा ठप, मरीज परेशान, जूनियर डॉक्टरों ने कर रखा है कार्य बहिष्कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details