झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मिट्टी खुदाई के दौरान हादसा, दो की मौत, कई लोगों को बचाया गया - Accident in Ranchi

Death due to soil collapse in Ranchi. रांची में मिट्टी खुदाई के दौरान हादसा हुआ है, जिसमें दो लोगों की मौत हुई है, जबकि कुछ लोगों को बचाया भी गया है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 1, 2024, 2:37 PM IST

Updated : Jun 1, 2024, 5:25 PM IST

Death due to soil collapse in Ranchi
घटनास्थल पर रेस्क्यू में लगे स्थानीय लोग (ईटीवी भारत)

रांची: रांची के बेड़ो इलाके में मिट्टी खुदाई के दौरान हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. मिली जानकारी के अनुसार इलाके में व्हाइट मिट्टी की कटाई चल रही थी इसी दौरान जमीन धंस गई जिसमें कई लोग दब गए. मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा ही तुरंत राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया इसमें दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन दो लोगों की मौत हो गई.

मिट्टी खुदाई के दौरान हादसे में दो की मौत (ईटीवी भारत)

बोदा गांव की घटना

रांची के बेड़ो थाना क्षेत्र के बोदो गांव में मिट्टी खुदाई का कार्य पिछले दो दिनों से चल रहा था. जिसमें ग्रामीण बड़ी संख्या में खुदाई के कार्य में लगे हुए थे, खुदाई के दौरान ही अचानक मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा धंस गया. इस घटना में मिट्टी खुदाई का कार्य कर रहे चार लोग अंदर ही दब गए. स्थानीय लोगों ने पहले खुद से बचाव कार्य शुरू किया, जानकारी मिलने के बाद बेड़ो बीडीओ, सीओ और बेड़ो थाना प्रभारी भी जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और मिट्टी के अंदर दबे दो लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया लेकिन इस हादसे में दो की दर्दनाक मौत हो गई.

जानकारी देते मुखिया, परिजन और ग्रामीण (ईटीवी भारत)

निहारो पंचायत के मुखिया बीरेंद्र ने कहा कि बेड़ो थाना क्षेत्र के बोदा गांव की 10 से 12 की संख्या में महिलाएं घर की पुताई के लिए मिट्टी लाने गईं थी. मिट्टी खुदाई के दौरान हादसा हो गया, जिसमें चार महिलाएं दब गईं. जिसमें से दो को ग्रामीणों ने सुरक्षित निकाल लिया, जबकि दो को जेसीबी की मदद से निकाला गया. जिन्हें जेसीबी से निकाला गया उनकी मौत हो गई थी.

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव

बेड़ो थाना प्रभारी प्रताप मिंज ने बताया कि दो लोगों को जमीन के अंदर से सुरक्षित निकाल लिया गया है हालांकि इस घटना में दो लोगों की मौत भी हो गई है. दोनों मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें-मिट्टी धंसने से चार मजदूर जमीन में दबे, मनरेगा सिंचाई कूप निर्माण के दौरान हुआ हादसा - Labourers buried under mud

Last Updated : Jun 1, 2024, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details