राजस्थान

rajasthan

मंत्री मंजू बाघमार का दावा: प्रदेश में 7 सीटों के उपचुनाव में जीतेगी भाजपा, वन नेशन वन इलेक्शन से रूकेगी धन की बर्बादी - Manju Baghmar Claim On By Elections

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 17, 2024, 9:05 PM IST

भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले की प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार ने दावा किया है कि प्रदेश में 7 सीटों पर उपचुनाव में भाजपा विजयी होगी. वन नेशन वन इलेक्शन पर उन्होंने कहा कि इससे धन की बर्बादी रूकेगी.

Minister Manju Baghmar
प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार (ETV Bharat Bhilwara)

उपचुनाव को लेकर मंजू बाघमार ने किया बड़ा दावा (ETV Bharat Bhilwara)

भीलवाड़ा:भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले की प्रभारी मंत्री डॉ मंजू बाघमार आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की मौके पर भीलवाड़ा पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में सातों जगह उपचुनाव में भाजपा विजय होगी और हमारे गृह जिले नागौर की खींवसर सीट पर भी भाजपा विजय होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन से धन के दुरुपयोग पर रोक लगेगी.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का जन्म दिन है. आज पूरे प्रदेश में प्रधानमंत्री का जन्मदिवस सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है. इस मौके पर रोजगार उत्सव आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वंचित वर्ग के पात्र व्यक्तियों को आवास की चाबी सहित कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया है. वहीं सफाई कर्मचारियों को भी सेफ्टी किट देकर उनका सम्मान किया गया. वर्तमान में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राजस्थान विकास की नई गाथा लिख रहा है. हमारी सरकार अंतिम व्यक्ति को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कटिबद्ध है.

पढ़ें:खींवसर उपचुनाव में अपने दम पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी, जनसंख्या नियंत्रण पर सरकार बना रही पॉलिसी: मंजू बाघमार - Kheenvsar Assembly By Election 2024

सातों सीटों पर जीतेगी भाजपा:खींवसर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बाघमार ने कहा कि खींवसर उपचुनाव में बीजेपी बहुत अच्छे मतों से विजयी होगी. उनका कहना है कि खींवसर की जनता चाहती है कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राजस्थान के विकास में हमारा योगदान हो. वर्तमान में भाजपा का सदस्यता अभियान कार्यक्रम चल रहा है. उसमें हर व्यक्ति बीजेपी का सदस्य बनने को लेकर गौरवान्वित महसूस कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में उपचुनाव की सातों सीटों पर भाजपा जीतेगी. लोगों का भाजपा के प्रति विश्वास बढ़ा है.

पढ़ें:राज्य मंत्री मंजू बाघमार ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-पिछली सरकार सड़कों ही नहीं, कई जगह गड्ढे छोड़ गई - Manju Baghmar targets Congerss

जिले में शांति व्यवस्था कायम: हाल ही में जहाजपुर कस्बे में जलझूलनी एकादशी पर बेवाण पर पत्थरबाजी व सांगानेर में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी की घटना के सवाल पर बाघमार ने कहा कि शाहपुरा व भीलवाड़ा जिले में शांति व्यवस्था कायम है. मैंने जहाजपुर व सांगानेर की घटना को लेकर दोनों जगह के कलेक्टर व एसपी से बात करके निर्देश दिए थे. कुछ असामाजिक तत्व होते हैं, जो अफवाह फैलाने का काम करते हैं. उन अफवाहों की वजह से कम्युनिकेशन गैप हो जाता है, लेकिन अब स्थिति कंट्रोल में है. हमारी गंगा जमनी तहजीब के तहत सौहार्दपूर्ण वातावरण हैं.

पढ़ें:कांग्रेस सरकार का कार्यकाल हर वर्ग के लिए परेशानियों से भरा था- मंजू बाघमार

एक ही बार इलेक्शन से जनता को मिलेगा लाभ: आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में ही वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने की बात कही है. इस पर अपनी राय देते हुए बाघमार ने कहा कि जिस तरह से देश में अलग-अलग तरह के इलेक्शन होते हैं. इसमें कई तरह के खर्चे होते हैं और देश पर वित्तीय भार बढ़ता है. बार-बार इलेक्शन होने से आचार संहिता लग जाती है, जिससे सरकार को योजनाओं के काम बीच में रोकने पड़ते हैं. इसके निदान के लिए जितना आवश्यक होगा, उतनी यही कोशिश है कि बार-बार इलेक्शन ना हों. एक ही बार इलेक्शन हो, तो उसका लाभ जनता को मिलेगा. वहीं इलेक्शन में जो धन का दुरुपयोग होता है, उसकी बचत हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details