छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

10 किलोमीटर पैदल मार्च कर अवैध रेत परिवहन पर शिकंजा, 15 गाड़ियां जब्त

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है.

Manendragarh Chirmiri Bharatpur
मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर खनिज विभाग (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:कोरिया और एमसीबी जिले में खनिज विभाग ने अवैध रेत परिवहन के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. जिला खनिज अधिकारी दयानंद तिग्गा और खनिज इंस्पेक्टर आदित्य मानकर के नेतृत्व में गठित टीम ने चैनपुर के चीउटीमार क्षेत्र में 10 किलोमीटर पैदल मार्च करते हुए अवैध रेत परिवहन पर शिकंजा कसा. इस कार्रवाई में राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम भी शामिल रही.

अवैध रेत परिवहन पर खनिज विभाग का बड़ा एक्शन: जब्त की गई सभी गाड़ियों को थानों में रखा गया है. इन पर छत्तीसगढ़ गौण खनिज नियम 2015 के नियम 71 और खान एवं खनिज अधिनियम 1957 के तहत मामला दर्ज किया गया है. दयानंद तिग्गा ने बताया कि अवैध खनन, परिवहन, और भंडारण के खिलाफ सख्त अभियान लगातार जारी रहेगा. इस कार्रवाई का उद्देश्य जिले की खनिज संपदा का संरक्षण करना और अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाना है. वाहन मालिकों पर नियमानुसार आर्थिक दंड वसूला जाएगा.

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर अवैध रेत खनन पर कार्रवाई (ETV Bharat Chhattisgarh)

हम जिले में अवैध खनन को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. यह कार्रवाई केवल शुरुआत है, और भविष्य में भी इसी तरह की सख्ती जारी रहेगी ताकि खनिज संपदा का उचित संरक्षण किया जा सके.- दयानंद तिग्गा, जिला खनिज अधिकारी

बैकुंठपुर में गिट्टी और रेत से भरी गाड़ियों पर कार्रवाई: जिला कलेक्टर के निर्देश पर खनिज विभाग ने पटना और बैकुण्ठपुर में भी कार्रवाई तेज की. टीम ने चार और गाड़ियों को अवैध खनिज परिवहन करते हुए पकड़ा. इनमें से गाड़ी नंबर सीजी 15ए 8881, सीजी 15 एसी 2042, सीजी 04 जेडी 8830 में गिट्टी का और गाड़ी नंबर सीजी 16 सीएच 4388 में रेत का अवैध परिवहन हो रहा था.

एमसीबी अवैध रेत परिवहन (ETV Bharat Chhattisgarh)
बलौदाबाजार खनिज विभाग की अवैध रेत खनन, परिवहन पर बड़ी कार्रवाई, 9 गाड़ियां जब्त
फिर एक्शन में बलौदाबाजार कलेक्टर, कहा- किसानों को दिक्कत हुई तो अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई
बरमपुर में महावीर स्टोन क्रेशर सील, जांच में मिली ये खामियां
Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details