हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बीच सड़क में खराब हुई HRTC बस थोक में छोड़ने लगी धुआं, वीडियो वायरल

मंडी जिले के करसोग में एचआरटीसी की बस अचानक चलते-चलते खराब हो गई और थोक में धुआं छोड़ने लगी. सवारियों की जान भी बाल-बाल बची.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

KARSOG HRTC BUS VIRAL VIDEO
बीच सड़क धुआं छोड़ने लगी बस (ETV Bharat)

मंडी: जिला मंडी में सड़क पर चलती एचआरटीसी की खटारा बसों में खराबी आने के बाद अब एचआरटीसी व सुक्खू सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं. बस में खराबी का ताजा घटनाक्रम मंडी जिले के करसोग में सामने आया है. यहां एचआरटीसी की एक बस सड़क पर धुआं छोड़ती हुई नजर आ रही है. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

एचआरटीसी बस का वायरल वीडियो (ETV Bharat)

बाल-बाल बची बस की सवारियों की जान

सड़क पर धुंधा करती एचआरटीसी बस का यह वीडियो बीती रोज 16 अक्तूबर का है. ये बस करसोग से मैंढी रूट पर जा रही थी. बस की सवारियों ने बताया कि बीते रोज आधे रास्ते में ही ये बस खराब हो गई और अचानक इसमें से धुआं निकलने लगा. बस में बैठी सवारियों को जैसी ही बस में खराबी का एहसास हुआ तो सभी लोग अपनी जान बचाते हुए बस से नीचे उतर गए. जिसके बाद मौके पर मौजूद सवारियों ने धुआं छोड़ती इस बस का वीडियो बना लिया. सवारियों का कहना है कि एचआरटीसी की इन खटारा बसों के कारण लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं. वहीं, थोक में धुंआ छोड़ रही इन बसों के कारण पर्यावरण भी प्रदूषित हो रहा है.

वहीं, जब इस बारे में आरएम करसोग हुमेश ठाकुर से बात की गई तो उन्होंने बताया, "बस के टर्बो शॉट टूटने के कारण गाड़ी धुआं छोड़ रही थी. टर्बो शॉट टुटने के बाद इंजन ऑयल साइलेंसर में चला गया, जिससे गाड़ी और ज्यादा धुंधा छोड़ने लगी. बस में अन्य तरह की और कोई भी खराबी नहीं पाई गई है, कुछ देर बाद बस को ठीक करने के बाद रूट पर भेज दिया गया."

कई बार हादसों का शिकार हो चुकी हैं HRTC की बसें

गौरतलब है कि मंडी जिले में एचआरटीसी बस की खराबी की ये पहली घटना नहीं है. पिछले 6 महीने में जिले में आधा दर्जन के करीब ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. बीते 15 अक्टूबर को भी करसोग डिपो की एक बस की अचानक ब्रेक फेल हो गई थी. बीती 18 अप्रैल को एचआरटीसी की सेमी डीलक्स बस का चलते-चलते पिछला हिस्सा टायरों समेत खुल गया था. ये बस जोगिंद्रनगर से अमृतसर जा रही थी और धर्मपुर के नेरी में ये हादसा पेश आया था. वहीं, इसके तीन बाद 21 अप्रैल को एचआरटीसी की खड़ी बस में से अचानक धुआं उठने से आग भड़क गई थी. रात्रि ठहराव के लिए ये बस धर्मपुर के भराड़ी में खड़ी की गई थी. बस ड्राइवर समेत स्थानीय लोगों ने पानी फेंककर आग पर काबू पाया था. इसके अलावा 8 मई को भी सुंदरनगर से केरन जा रही एचआरटीसी की बस का चलते-चलते टायर खुल गया था. इस बस में स्कूली बच्चे भी सवार थे.

ये भी पढ़ें:एक आइडिया ने पांच करोड़ से भर दिया एचआरटीसी का खजाना, जीरो ओवरटाइम के बाद अब सुख की नींद सोते हैं चालक-परिचालक

ये भी पढ़ें: HRTC बस के नीचे खेल रही थी डेढ़ साल की बच्ची, गाड़ी के रिवर्स होते ही टायर के नीचे आने से मौत

ये भी पढ़ें: HRTC कर्मियों की हो गई दिवाली, इस काम के लिए सुक्खू सरकार जारी करेगी 50 करोड़

ये भी पढ़ें: HRTC की ओर से कंडक्टर्स को किया जाएगा सम्मानित, अधिक से अधिक काटने पड़ेंगे ऑनलाइन टिकट

ये भी पढ़ें: पंजाब के रूट्स से होकर निकलने वाली हिमाचल रोडवेज की बसों में बढ़ा किराया, इन रूट्स पर देने होंगे इतने रुपये

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details