मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विंध्य में आंख मिचौली खेल रही बिजली, ऊर्जा मंत्री ने लगाई अफसरों की क्लास, अब लाइट गई तो... - Pradyuman Singh meeting power Cut

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर मैहर पहुंचे जहां उन्होंने बिजली अधिकारियों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली संबंधी समस्याओं और उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण समय सीमा में करें. इसके बाद मंत्री ने अमदरा ग्राम में जन चौपाल लगाई और लोगों की समस्याओं को जाना.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 28, 2024, 9:49 AM IST

Updated : Jun 28, 2024, 10:57 AM IST

Energy Minister held a meeting of electricity officials
ऊर्जा मंत्री ने अमदरा गांव में लोगों की समस्याओं को सुना ('X' Image)

सतना/मैहर।जिले के रहवासी बिजली कटौती की समस्या से परेशान हैं. भीषण गर्मी में लोगों को बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. बिजली विभाग मनमानी कटौती कर रहा है. बिजली समस्या को लेकर ऊर्जा मंत्री भी अपना अलग राग अलाप रहे हैं. जबकि इन दिनों विंध्य क्षेत्र में बिजली आंख मिचौली खेल रही है. गुरुवार को जब प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मैहर जिले के अमदरा ग्राम में जन चौपाल लगाई तो ग्रामीणों ने उन्हें बिजली कटौती की समस्या से अवगत कराया. जिस पर मंत्री ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

ऊर्जा मंत्री ने ली बिजली अधिकारियों की बैठक (Etv Bharat)

समय पर होगा समस्याओं का निराकरण

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुरुवार की शाम मैहर जिले पहुंचे, जहां उन्होंने सर्किट हाऊस में बैठक ली. इस बैठक में कलेक्टर, एसपी सहित विद्युत विभाग के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे. इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने सतना-मैहर जिले के वृत की समीक्षा की. साथ ही ऊर्जा मंत्री ने अधिकारी-कर्मचारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ''बिजली संबंधी समस्याओं और उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण समय सीमा में करें. ट्रांसफार्मर और लाइनों का मेंटेनेंस प्रॉपर तरीके से होना चाहिए. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए.'' साथ ही ऊर्जा मंत्री ने संभाग बार शीर्ष 5 फीडरों पर व्यवधानों की समीक्षा भी की.

Also Read:

सिंधिया के एक इशारे पर अशोकनगर पहुंचे ऊर्जा मंत्री, रोक दिया अधिकारियों का इंक्रीमेंट, जानिये पूरा मामला - Action against power cut Ashoknagar

रीवा में धड़ाधड़ कट रहा है बिजली कनेक्शन, करोड़ों बिजली बिल वसूली लिस्ट में आप तो नहीं - Rewa Electricity Department Action

सावधान! बिजली कर्मचारियों से अगर की बदसलूकी या मारपीट, भुगतनी पड़ सकती है ये सजा

अतिरिक्त सब स्टेशन की जरूरत पर प्रस्ताव भेजें

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि ''सिटी एरिया में कोई भी ट्रांसफार्मर नहीं जले हैं, यह संतोषजनक बात है. इसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों में भी ट्रांसफार्मर के जलने की शिकायतें समयावधि में निराकृत करें. जहां भी ओवरलोड ट्रांसफार्मर हैं अथवा अतिरिक्त सब स्टेशन की जरूरत हो प्रस्ताव बनाकर भेजें. बता दें कि सतना वृत्त में बिजली बिल संबंधी 635 शिकायतें लंबित हैं, इनका निराकरण 7 दिवस की समयावधि में निदान करने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारियों की निर्देशित किया.

सरपंच के घर मंत्री ने किया रात्रि विश्राम

इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने अमदरा ग्राम के सरपंच राजेश सिंह गौड़ के घर भोजन किया और विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी के साथ रात्रि विश्राम भी किया. शुक्रवार सुबह मैहर स्थित मां शारदा देवी के दर्शन करेंगे फिर इसके पश्चात चित्रकूट के लिए रवाना होंगे.

Last Updated : Jun 28, 2024, 10:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details