झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: इंडिया ब्लॉक से महुआ माजी, शिल्पी नेहा, अजयनाथ और राजेश ने किया नामांकन, महिला राजद की पूर्व अध्यक्ष ने भी निर्दलीय भरा पर्चा

इंडिया ब्लॉक और एनडीए में शामिल दलों के कई प्रत्याशियों ने आज नॉमिनेशन किया है. सभी प्रत्याशियों ने अपनी जीत का दावा किया है.

Nomination From INDIA Block
नामांकन करतीं महुआ माजी, अजयनाथ शाहदेव, शिल्पी नेहा तिर्की और रानी कुमारी. (कोलाज इमेज-ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में पहले चरण में मतदान वाले क्षेत्र के लिए कल यानी शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है और आज गुरुवार के दिन शुभ मुहूर्त देख रांची में बड़ी संख्या में आज नामांकन हुए हैं.

आज इन्होंने किया नॉमिनेशन

आज इंडिया ब्लॉक में मांडर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार शिल्पी नेहा तिर्की, खिजरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश कच्छप, हटिया से कांग्रेस उम्मीदवार अजयनाथ शाहदेव ,रांची विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा उम्मीदवार सह राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने नामांकन किया है. इन उम्मीदवारों के अलावा एनडीए की ओर से भी आज कई नामांकन हुए. साथ ही कई निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन पत्र भरा. वहीं सीट शेयरिंग पर राजद के स्टैंड से नाराज होकर महिला राजद की प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने वाली रानी कुमारी भी रांची विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया है.

बयान देते बंधु तिर्की, शिल्पी नेहा, सांसद पप्पू यादव और रानी कुमारी. (वीडियो-ईटीवी भारत)

मांडर की जनता के लिए समर्पितः शिल्पी नेहा

पूर्व मंत्री बंधु तिर्की की बेटी और वर्तमान मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की के नामांकन के समय पूर्णिया सांसद पप्पू यादव भी मौजूद रहे. इस मौके पर शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि न सिर्फ वह और उनके पिता, बल्कि उनका पूरा परिवार मांडर की जनता के लिए समर्पित रहा है. वहां कोई भी चुनाव मैदान में आ जाए कोई फर्क नहीं पड़ता.

भाजपा की होगी करारी हारः बंधु तिर्की

वहीं मौके पर पूर्व मंत्री बंधु तिर्की ने कहा कि शिल्पी की जीत सुनिश्चित है, क्योंकि जनता के मुद्दे पर शिल्पी सदन से लेकर सड़क तक मुखर रहती हैं. मांडर की जनता ने एक बड़ी लकीर खींच दी है और उसे कोई क्रॉस नहीं कर सकता. आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी हार होगी.

शिल्पी नेहा और बंधु तिर्की के साथ सांसद पप्पू यादव. (फोटो-ईटीवी भारत)

शिल्पी नेहा बहादुर बेटीः पप्पू यादव

पड़ोसी राज्य बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने अपने संबोधन में सीएम हेमंत सोरेन की तुलना लौह पुरुष से करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जब मनगढ़ंत मुकदमे में फंसा कर जब हेमंत सोरेन को जेल भेजा तो बहुत बहादुरी से बिना डरे और बिना झुके कल्पना सोरेन ने मुकाबला किया. पप्पू यादव ने कहा कि शिल्पी नेहा भी बहुत बहादुर बेटी हैं. पप्पू यादव ने कहा कि राज्य में भाजपा पराजित होगी और राज्य में दोबारा हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

जेएमएम से महुआ माजी ने किया नामांकन

रांची से इंडिया ब्लॉक की ओर से जेएमएम उम्मीदवार महुआ माजी ने नामांकन कर दिया. महुआ माजी ने कहा कि जेएमएम नेतृत्व वाली सरकार राज्य का विकास कर रही है. हाल ही में शहर को हेमंत सरकार ने फ्लाईओवर की सौगात दी. शहर को पूर्व के विधायक ने नर्क बनाकर रखा हुआ है. जनता मुझे एक मौका दे तो शहर की सूरत बदल दूंगी. उन्होंने कहा कि शहर को अच्छी तरह से समझती हूं.

गुलाबी गैंग के साथ रानी कुमारी. (फोटो-ईटीवी भारत)

राजद में कार्यकर्ताओं-नेताओं के हक सुरक्षित नहींः रानी

कल शाम में झारखंड महिला राजद के अध्यक्ष पद और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाली महिला नेता रानी कुमारी गुलाबी लिबास में अपने गुलाबी गैंग की महिला नेत्रियों के साथ नामांकन करने पहुंचीं. उन्होंने कहा कि राजद में अब नेताओं और कार्यकर्ताओं का अधिकार और भविष्य असुरक्षित है. पार्टी एक टिकट पर समझौता नहीं कर सकी.

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Election 2024: बड़कागांव विधानसभा से अंबा प्रसाद ने किया नामांकन, एनडीए प्रत्याशी पर कसा तंज

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: मेगा नोमिनेशन डे, सीपी सिंह सहित कई दिग्गजों ने भरा पर्चा

Jharkhand Election 2024: नॉमिनेशन डे रहा गुरुवार का दिन, प्रत्याशियों ने कहा- जनता उनके साथ है

ABOUT THE AUTHOR

...view details