हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जेल से लड़ेगा चुनाव! ये पार्टी देगी टिकट, कहा- समाज का उद्धार करिए

Lawrence Bishnoi Contest Election: अंडरवर्ल्ड की नई सनसनी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई क्या महाराष्ट्र से चुनाव लड़ेगा? उससे जुड़ी ये नई खबर आ रही है.

Lawrence Bishnoi Contest Election
सलमान खान का दुश्मन लॉरेंस बिश्नोई लड़ेगा चुनाव! (File Photo)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 6 hours ago

Updated : 1 hours ago

चंडीगढ़: लॉरेंस बिश्नोई इस समय भारत समेत दुनिया के कई देशों में अंडरवर्ल्ड की नई सनसनी और खौफ का दूसरा नाम बन चुका है. कई हाई प्रोफाइल हत्याओं में नाम आने के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तुलना D कंपनी यानि दाउद इब्राहिम से होने लगी है. भारत समेत दुनिया के कई देशों में लॉरेंस बिश्नोई का नेटवर्क है. अब लॉरेंस बिश्नोई के महाराष्ट्रा विधानसभा चुनाव लड़ने से जुड़ी खबर आ रही है.

लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र की पार्टी ने लिखा खत

क्या लॉरेंस बिश्नोई महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेगा. क्या जरायम की दुनिया में अपना दबदबा कायम करने के बाद लॉरेंस बिश्नोई नेता बनेगा. ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं लॉरेंस बिश्नोई को महाराष्ट्र की एक राजनीतिक पार्टी ने विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. इस पार्टी का नाम है उत्तर भारतीय विकास सेना. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं सुनील शुक्ला. सुनील शुक्ला ने गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए बाकायदा खत लिखा है.

चुनाव लड़ने के लिए लॉरेंस की हां का इंतजार

उत्तर भारतीय विकास पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील शुक्ला ने अपने खत में लॉरेंस बिश्नोई की तुलना महान क्रांतिकारी भगत सिंह से की है. खत में लिखा गया है कि हम आपमें शहीद भगत सिंह को देखते हैं. हमें गर्व है कि आप पंजाब में जनमे उत्तर भारतीय हैं और हम उत्तर भारतीय विकास सेना के नाम से एक राष्ट्रीय और महाराष्ट्र में पंजीकृत एक राजनीतिक दल हैं, जो भारत में उत्तर भारतीयों के अधिकार के लिए काम कर रहे हैं. हम आपको विधानसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव देते हैं. हमारी पार्टी पूरी कोशिश करेगी कि आप चुनाव जीतें और समाज का उद्धार करें. हमें आपकी हां की प्रतीक्षा रहेगी.

लॉरेंस की मंजूरी के बाद घोषित करेगी टिकट

लॉरेंस बिश्नोई के नाम से लिखे गये खत में ये भी बताया गया है कि उत्तर भारतीय विकास सेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 4 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. लॉरेंस बिश्नोई की मंजूरी मिलने के बाद 50 अन्य उम्मीदवारों की लिस्ट भी जल्द ही जारी की जायेगी. महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा और 23 नवंर को नतीजे आयेंगे.

बाबा सिद्दीकी हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम

लॉरेंस बिश्नोई का नाम हाल ही में मुंबई में हुई एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में सामने आया था. फिल्म अभिनेता सलमान खान के खास दोस्त बाबा सिद्दीकी के मर्डर ने पूरे महाराष्ट्र को हिला दिया. इससे पहले पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस का नाम जुड़ चुका है. लॉरेंस बिश्नोई इस समय ड्रग्स के मामले में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है.

लॉरेंस बिश्नोई का असली नाम क्या है?

लॉरेंस बिश्नोई का जन्म पंजाब के फाजिल्का में 1993 में हुआ. वो हत्या, फिरौती समेत कई आपराधिक मुकदमें में नामजद है. उसकी उम्र करीब 32 साल है. लॉरेंस बिश्नोई का असली नाम बलकरण बराड़ है. लॉरेंस के पिता हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल रहे हैं. लॉरेंस सैकड़ों एकड़ वाले जमींदार परिवार से आता है. बाबा सिद्दीकी और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला समेत कई हाई प्रोफाइल हत्याओं में लॉरेंस बिश्नोई का नाम आ चुका है.

सलमान खान को मारने की धमकी देकर आया सुर्खियों में

2018 में सलमान खान का मारने का चैलेंज करके लॉरेंस बिश्नोई अचानक सुर्खियों में आ गया. उसके बाद से देश समेत दुनिया के कई देशों में लॉरेंस गैंग का बड़ा सिंडिकेट बन चुका है. लॉरेंस बिश्नोई ने चंडीगढ़ के सेक्टर 10 डीएवी स्कूल और पंजाब यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है और छात्र राजनीति में भी सक्रिय रहा है. लॉरेंस के ऊपर 2014 में पहला मुकदमा दर्ज हुआ था. 2015 से वो जेल में है.

ये भी पढ़ें- महंगे कपड़े-जूतों का शौकीन है लॉरेंस बिश्नोई, हर साल 35-40 लाख खर्च, कहां से आता है इतना पैसा, जानें

ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा का इनाम, क्यों किया ऐलान, जानें ?

ये भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई के शूटर ने बाबा सिद्दीकी के बारे में ऐसा क्या कहा कि भड़क गई कांग्रेस, 2000 से अधिक गुर्गे हैं उसके पास

Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details