राजस्थान

rajasthan

'मुझे टिकट मिला, ये नारी सशक्तिकरण का उदाहरण, महिलाएं भी भाजपा को करेंगी वोट' : मंजू शर्मा - Lok Sabha Elections 2024

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 27, 2024, 4:38 PM IST

Lok Sabha Elections Nomination, जयपुर शहर सीट से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि महिला के रूप में मुझे टिकट दिया गया है, ये नारी सशक्तिकरण का उदाहरण. इस बार महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाजपा के पक्ष में वोट करेंगी.

BJP candidate Manju Sharma
BJP candidate Manju Sharma

भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा

जयपुर. लोकसभा चुनाव में जयपुर शहर सीट से भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा ने अंतिम दिन बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन दाखिल करने के बाद मंजू शर्मा ने मीडिया से रूबरू होकर अपनी जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी सशक्तिकरण को लेकर नारी शक्ति वंदन बिल पास किया था. इसका एक उदाहरण साक्षात देखने को मिला और यहां से महिला के रूप में मुझे टिकट दिया गया है. इस बार महिलाएं भी बढ़-चढ़कर भाजपा के पक्ष में वोट करेंगी.

बहन और बेटी का फर्ज निभाएंगीं : चुनावी मुद्दों के बारे में मंजू शर्मा ने कहा कि जयपुर शहर में ट्रैफिक की बड़ी समस्या है, उसे दूर किया जाएगा. साथ ही लोगों के पलायन का जो मुद्दा चल रहा है, उसको भी सामंजस्य बैठाकर सुलझाया जाएगा. बहनों की सुरक्षा का मुद्दा भी प्राथमिकता से उठाया जाएगा. मंजू शर्मा ने कहा कि वह अपने पिता भंवर लाल शर्मा के पदचिन्हों पर चलकर विकास के कार्य करेंगीं. डबल इंजन की सरकार है, ऐसे में केंद्र की योजनाओं को राजधानी सहित पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा. जयपुर एक वर्ल्ड क्लास सिटी है, अधिक से अधिक पर्यटक यहां आए, इसका पूरा प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जनता के बीच में एक बहन और बेटी के रूप में अपने फर्ज को पूरी तरह से निभाऊंगी.

पढ़ें. नामांकन के बाद राहुल कस्वा ने राठौड़ पर कसा तंज, कहा- पार्टी में हावी हो गए हैं सामंतवादी

दो हिस्सों में बंटा हुआ महसूस न करें:मंजू शर्मा ने कहा कि जयपुर के टुकड़े न करके एक ही रखा जाएगा, यह भी हमारी प्राथमिकता है. पूर्व कांग्रेस सरकार ने जयपुर को दो जिलों में बांट दिया था. जयपुर के लोग अपने आप को दो हिस्सों में बंटा हुआ महसूस न करें. जो गारंटी मोदी सरकार ने दी है और उनपर जो काम किया है उसे देखते हुए उन्हें पूरी उम्मीद है कि जनता भी गारंटी के साथ उनके उम्मीदवार को चुनकर संसद में भेजेगी. प्रताप सिंह खाचरियावास को लेकर उन्होंने कहा कि वह सिर्फ प्रतिद्वंदी हैं. यह इतिहास रहा है कि जयपुर शहर से भाजपा का ही सांसद रहा है. आगे भी यही परिपाटी रहेगी.

मंजू शर्मा का नाम मैंने ही आगे बढ़ाया है :जयपुर शहर से निवर्तमान सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि मंजू शर्मा उनकी छोटी बहन हैं. उन्होंने शर्मा का नाम आगे बढ़ाया है. बोहरा ने जनता से अपील की कि जिस तरह से जयपुर शहर की जनता ने 10 साल तक उन्हें आशीर्वाद दिया, उसी तरह से मंजू शर्मा को भी आशीर्वाद दें. यदि जनता को उनका काम अच्छा लगा तो मंजू शर्मा को जिताएं. बता दें कि जयपुर शहर सीट के लिए रामचरण बोहरा का नाम भी पैनल में था.

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने से पहले भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा के समर्थन में भाजपा मुख्यालय में एक सभा भी आयोजित की गई थी. इस सभा को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित अन्य भाजपा नेताओं ने संबोधित किया था. इसके बाद मंजू शर्मा रैली के रूप में जयपुर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचीं थीं. निवर्तमान सांसद रामचरण बोहरा, भाजपा विधायक गोपाल शर्मा, बाल मुकुंदाचार्य, कैलाश वर्मा, कालीचरण सराफ, पूर्व विधायक अशोक लाहोटी, मोहन लाल गुप्ता, नगर निगम ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर, उप महापौर पुनीत कर्णावट भी नामांकन भराने भाजपा प्रत्याशी मंजू शर्मा के साथ जयपुर कलेक्ट्रेट पहुंचे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details