उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बदायूं Polling Live Updates; 1 बजे तक 35.43 फीसद हुआ मतदान, सपा प्रत्याशी ने पुलिस पर लगाया लाठी चार्ज करने का आरोप - Lok Sabha Election 2024

बदायूं में कुल 20 लाख 4 हजार मतदाता हैं, जिनमे 10 लाख 50 हजार पुरुष मतदाता हैं तो वहीं 9 लाख 50 हजार महिला मतदाता हैं. शांति पूर्ण मतदान के लिए 32 कम्पनी अर्धसैनिक बल और सात हजार से अधिक पुलिस के जवान लगाए गए हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 7, 2024, 9:20 AM IST

Updated : May 7, 2024, 3:01 PM IST

Etv Bharat
बदायूं में मतदान के लिए लगी लाइन. (Photo Credit; Etv Bharat)

सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य. (Video Credit: Etv Bharat)

बदायूं: सुबह सात बजे से बदायूं में मतदान शुरू हो गया. जनपद में कुल 20 लाख 4 हजार मतदाता हैं, जिनमे 10 लाख 50 हजार पुरुष मतदाता हैं तो वहीं 9 लाख 50 हजार महिला मतदाता हैं. शांति पूर्ण मतदान के लिए 32 कम्पनी अर्धसैनिक बल और सात हजार से अधिक पुलिस के जवान लगाए गए हैं. दोपहर एक बजे तक पूरे लोकसभा क्षेत्र में 35.43 फीसद मतदान हुआ है.

बदायूं एसएसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि जनपद में पुलिस के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. पुलिस का सारा इंतजाम इस तरह से किया गया है कि किसी भी बूथ पर अगर कुछ गड़बड़ी की सूचना मिलती है तो कम से कम समय में अधिक से अधिक पुलिस बल वहां पर पहुंच जाएगा. 400 से ज्यादा क्रिटिकल बूथ हैं.

बदायूं में मतदान पर संवाददाता समीर सक्सेना की रिपोर्ट. (Video Credit; Etv Bharat)

बदायूं से भारतीय जनता पार्टी के विधायक महेश चंद्र गुप्ता ने शहर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बूथ पर अपना मत डाला. मतदान के बाद उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य भारी मतों से बदायूं लोकसभा सीट से जीतेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं में किसी भी प्रकार का मतभेद नहीं है. उन्हें जो जिम्मेदारी पार्टी से मिलती है, वह पूरी तरीके से निभाते हैं.

बदायूं में केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा ने परिवार के साथ वोट डाला. सुबह से लगी लंबी-लंबी लाइनों के कारण शुरुआती दो घंटे यानी 9 बजे तक बदायूं लोकसभा सीट के क्षेत्र में 12 फीसद लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं. बूथों पर लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं.

बदायूं जिलाधिकारी मनोज कुमार ने भी मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने बताया कि मैं जनपद के सिंग्लर स्कूल में मतदाता के रूप में पंजीकृत हूं. इस वजह से सुबह की शुरुआत मैंने अपना मत डालकर की है. अपना मत डालने के बाद मैं अन्य बूथों पर व्यवस्थाओं को देखने निकला हुआ हूं.

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील की कि वह घर से निकलकर अधिक से अधिक संख्या में अपना वोट डालें दहगवां के बूथ पर ईवीएम बंद होने के मुद्दे पर जिलाधिकारी ने कहा कि शुरुआती दौर में थोड़ी सी दिक्कत आती है लेकिन हमारे पास पर्याप्त मात्रा में ईवीएम उपलब्ध है कहीं भी इस तरह की दिक्कत होने पर मतदान को तुरंत सुचारू किया जा रहा है.

बदायूं की दो विधानसभा आंवला लोकसभा क्षेत्र में लगती है. आंवला लोकसभा से सपा प्रत्याशी नीरज मौर्य ने आरोप लगाया है कि शेखुपुर विधानसभा क्षेत्र के ककराला में पुलिस ने बीएलओ और मतदाताओं को लाठी चार्ज करके भगा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी मतदान में बाधा पहुंचा रहे हैं और लोगों को मतदान के अधिकार से वंचित कर रहे हैं. उन्होंने आरओ से शिकायत की है.


ये भी पढ़ेंःआगरा-फतेहपुर सीकरी Polling LIVE Updates; शांति से चल रहे मतदान के बीच EVM खराब, वोटिगं रुकी

ये भी पढ़ेंःअखिलेश की पत्नी डिंपल यादव समेत इन सूरमाओं की किस्मत का फैसला आज, मुलायम के खानदान से तीन प्रत्याशी

ये भी पढ़ेंःहाथरस Polling LIVE Updates; 18 लाख मतदाता 10 प्रत्याशियों की किस्मत का करेंगे फैसला, शांतिपूर्ण चल रही वोटिंग

ये भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2024 तीसरा चरण LIVE; आगरा में रुका मतदान, EVM हुई खराब, फिरोजाबाद में चुनाव का विरोध

Last Updated : May 7, 2024, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details