उत्तराखंड

uttarakhand

'प्रदेश में चल रहा माफियाराज, सरकार और अपराधियों का गठजोड़', तरसेम हत्याकांड पर बोले यशपाल आर्य - Baba Tarsem Singh Murder

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 29, 2024, 6:31 PM IST

Updated : Mar 29, 2024, 9:15 PM IST

Baba Tarsem Murder Nanakmatta, Yashpal Arya on Tarsem murder case बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने प्रतिक्रिया दी है. यशपाल आर्य ने कहा डेरा प्रमुख ने पूर्व में अपनी हत्या की आशंका जताई थी, लेकिन, सरकार ने समय रहते उनको सुरक्षा मुहैया नहीं कराई. उन्होंने कहा प्रदेश में सरकार और अपराधियों का गठजोड़ चल रहा है.

Etv Bharat
तरसेम हत्याकांड पर बोले यशपाल आर्य

तरसेम हत्याकांड पर बोले यशपाल आर्य

हल्द्वानी:नानकमत्ता गुरुद्वारे के कार सेवा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्याकांड उत्तराखंड ही नहीं पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगातार काम कर रही हैं. उत्तराखंड डीजीपी अभिनव कुमार भी खुद नानकमत्ता पहुंच घटना की विस्तृत जानकारी जुटा रहे हैं. वहीं, हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी काफी गंभीर नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बाबा तरसेम सिंह के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देते हुए परिवार से मुलाकात कर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. हत्याकांड की चौतरफा निंदा हो रही है. बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड को लेकर विपक्ष ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है. प्रदेश में अपराधी बेखौफ अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं है, जिसका नतीजा है कि प्रदेश में लगातार हत्याएं हो रही हैं. डकैती और लूट की घटनाएं भी सामने आ रही हैं, लेकिन पूरे मामले में सरकार खामोश है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा चुनाव में कानून व्यवस्था मजबूत होने के बजाय ढीली हो गई है. उन्होंने कहा डेरा प्रमुख ने पूर्व में अपनी हत्या की आशंका जताई थी, लेकिन, सरकार ने समय रहते उनको सुरक्षा मुहैया नहीं कराई. जिसका नतीजा है कि डेरा प्रमुख को अपनी जान गंवानी पड़ी है.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा जब प्रदेश में प्रमुख व्यक्ति सुरक्षित नहीं है तो आम आदमी के हालात क्या होंगे. प्रदेश में हत्या, बलात्कार, डकैती की घटना लगातार बढ़ रही है. सरकार इन घटनाओं पर खामोश है. ऐसे में लग रहा है कि सरकार और अपराधियों का प्रदेश में गठजोड़ चल रहा है. पूरे प्रदेश में माफिया राज काम हो गया है. उन्होंने बाबा तरसेम सिंह हत्याकांड का निंदा करते हुए कहा उधम सिंह नगर अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है. प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था के मामले में पूरी तरह से फेल हो चुकी है. उन्होंने कहा इस समय चुनाव चल रहा है. भारी सुरक्षा और पैरामिलिट्री फोर्स भी मौजूद है. उसके बावजूद भी दिनदहाड़े अपराधी बाबा तरसेम सिंह की हत्या कर जाते जो अपने आप में सवाल खड़े कर रहे हैं.

पढ़ें--

Last Updated : Mar 29, 2024, 9:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details