उत्तराखंड

uttarakhand

'UCC से लोगों को बांट रही बीजेपी, शुरू की वोट बैंक सेफ करने की कवायद' यशपाल आर्य ने सरकार को घेरा

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 19, 2024, 10:37 PM IST

Updated : Jan 22, 2024, 4:04 PM IST

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने पीएम मोदी और सीएम धामी की मुलाकातों पर तंज कसा. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा सीएम धामी, पीएम मोदी से सबसे ज्यादा मिलने का रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं. उन्होंने कहा उनकी इतनी मुलाकातों के बाद भी उत्तराखंड की परेशानियां कम नहीं होती तो उनकी पीएम मोदी से मिलने का कोई औचित्य नही हैं. इसके साथ ही यशपाल आर्य ने कहा चुनाव से पहले UCC से भाजपा लोगों को बांट रही है. उन्होंने इसे वोट बैंक सेफ करने की कवायद बताया है.

Etv Bharat
यशपाल आर्य ने सरकार को घेरा

यशपाल आर्य ने सरकार को घेरा

हरिद्वार: उत्तराखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य आज हरिद्वार पहुंचे. इस दौरान यशपाल आर्य ने हरिद्वार में जयराम आश्रम के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी से मुलाकात की. इस दौरान यशपाल आर्य ने धामी सरकार को जमकर घेरा. यशपाल आर्य ने कहा उत्तराखंड में महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच गया. उन्होंने कहा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से सबसे ज्यादा बार मिलने का रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं.

डरा हुआ है दलित और शोषित वर्ग: यशपाल आर्य ने कहा उत्तराखंड राज्य एक लाख हजार के करोड़ में डूब गया है. यहां किसानों को गन्ना उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है. बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है. दलित और शोषित वर्ग डरा हुआ है. पुष्कर धामी प्रधानमंत्री से मिलकर भी इन सब समस्याओं का समाधान न निकाला पाये तो इन मुलाकातों का कोई औचित्य नहीं है. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा उत्तराखंड उद्यान घोटाले में सरकार भ्रष्टाचारियों को बचाने का प्रयास कर रही है. इस मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए हैं.

28 जनवरी को उत्तराखंड आएंगे मल्लिकार्जुन खड़गे: इसके साथ ही यशपाल आर्य ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के उत्तराखंड दौरे को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया 28 जनवरी को मल्लिका अर्जुन खड़गे का उत्तराखंड दौरा प्रस्तावित है. वे देहरादून में पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. साथ ही वे 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर मार्गदर्शन भी करेंगे. उनके दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है. मल्लिका अर्जुन खड़गे ने बैठक में बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं को भी बुलाया है.

22 जनवरी के बाद जाएंगे अयोध्य़ा:राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा सामरोह पर भी यशपाल आर्य ने बयान दिया. उन्होंने कहा अधूरे मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा नहीं हो सकती. उन्होंने कहा वे 22 जनवरी के बाद जरूर अयोध्या जरूर जाएंगे. उन्होंने कहा भगवान राम सबके आराध्य हैं. वे रोजाना भगवान राम की पूजा करते हैं.

वोट बैंक सेफ करने में जुटी भाजपा:उत्तराखंड में यूसीसी को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाये. उन्होंने कहा चुनाव से पहले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है. यूसीसी ड्राफ्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. उन्होंने कहा भाजपा चुनावी दृष्टिकोण से अपने वोट बैंक को सेफ करने की कोशिश में जुटी है.

Last Updated : Jan 22, 2024, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details