उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

लखनऊ में LDA का एक्शन, अलीगंज में कर्मशियल और मड़ियांव में अवैध आवासीय निर्माण सील - LDA action in Lucknow

लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि अलीगंज में कर्मशियल और मड़ियांव में अवैध आवासीय निर्माण सील किये गये हैं. शनिवार को एलडीए की प्रवर्तन जोन-4 की टीम ने यह कार्रवाई की.

Photo Credit- ETV Bharat
लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम ने की कार्रवाई (Photo Credit- ETV Bharat)

लखनऊ:लखनऊ विकास प्राधिकरण (Lucknow Development Authority) उपाध्यक्ष ने बताया कि शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को प्रवर्तन जोन-4 की टीम ने अलीगंज और मड़ियांव क्षेत्र में एलडीए की टीम ने कार्रवाई की है. इस दौरान अवैध रूप से बनाए किए जा रहे एक व्यावसायिक निर्माण और एक आवासीय निर्माण को सील किया गया.

प्रवर्तन जोन-4 के जोनल अधिकारी माधवेश कुमार ने कहा कि अंकित निगम और अन्य लोग मड़ियांव के केशव नगर में सुरभि कॉलेज के पास लगभग 1800 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर बिना मैप स्वीकृति के आवासीय निर्माण करवा रहे थे. इसको लेकर न्यायालय ने सीलिंग के आदेश पारित किया था. इसके अलावा सचिन गर्ग पुत्र सुभाष गर्ग ने अलीगंज के सेक्टर-बी में भूखण्ड संख्या-बी-59 पर स्वीकृत मानचित्र के विपरीत व्यावसायिक निर्माण कराया था.

इसे न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में पूर्व में सील किया गया. इसके खिलाफ विपक्षी ने आयुक्त न्यायालय में अपील की थी. आयुक्त न्यायालय द्वारा पूर्व स्वीकृत मानचित्र के अनुसार निर्माण कार्य किए जाने संबंधी आदेशों के अनुपालन में एक माह के लिए निर्माण परिसर को सील मुक्त किया गया था, लेकिन विपक्षी ने आदेशों का उल्लंघन करते हुए स्थल पर अवैध रूप से व्यावसायिक निर्माण कराया था. इस पर पुनः सीलिंग का आदेश दिया गया था. उसके अनुपालन में सहायक अभियंता शिवा सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता भरत पांडेय और सत्यवीर ने प्राधिकरण की टीम, पुलिस के सहयोग से दोनों भवनों को सील कर दिया.

ये भी पढ़ें-मंत्री संजय निषाद बोले, अफजाल अंसारी को नहीं धर्म का ज्ञान, इसलिए दे रहे उलजुलूल बयान - MINISTER SANJAY NISHAD

ABOUT THE AUTHOR

...view details