उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर के झगड़े में पीट-पीटकर पत्नी की हत्या, घटना के बाद पति ने गांव के बाहर जाकर दे दी जान - Lakhimpur Kheri murder

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 3, 2024, 9:36 AM IST

लखीमपुर खीरी में घर के झगड़े में एक पति ने पीट-पीटकर पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद इसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास करने लगा. कुछ देर बाद उसने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. (Photo Credit; ETV Bharat)

लखीमपुर खीरी :ईसानगर थाना क्षेत्र के एक गांव में पति ने पीट-पीटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. इसके बाद गांव के बाहर जाकर आत्महत्या कर ली. घटना शुक्रवार दोपहर की है. जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. सीओ धौरहरा और ईसानगर थानाध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ईसानगर थाना क्षेत्र के गनेशपुर कुरतहिया गांव निवासी लाल विक्रम मौर्य (50) और उसकी पत्नी कुसुमा (45) के बीच शुक्रवार की दोपहर विवाद हो गया. बेटी किरन (16) ने सीओ को दिए गए बयान में बताया कि पिता ने मां को मारा-पीटा. इसके बाद गला भी दबा दिया. इससे उनकी मौत हो गई. मां की हत्या के बाद पिता ने उसे आत्महत्या करार देने की कोशिश की.

इसमें असफल रहने पर पिता शव को कमरे में छोड़कर फरार हो गए. कुछ देर बाद गांव के दक्षिण कौशल के उड़द के खेत में जाकर आत्महत्या कर ली. किरन ने बताया माता-पिता के बीच गुरुवार की रात भी मारपीट हुई थी. उस वक्त पिता ने उसकी भी पिटाई की गई थी. इसके बाद किरन पड़ोस में स्थित अपने ननिहाल में चली गई थी.

दंपत्ति की मौत की सूचना पाकर सीओ धौरहरा प्रीतम पाल सिंह और ईसानगर थानाध्यक्ष देवेन्द्र गंगवार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मौके की जांच और परिजनों के बयान दर्ज कर दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. सीओ ने बताया कि पोस्टमार्टम से स्थिति साफ हो जाएगी. इसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :भाजपा नेता की 13 साल की बेटी को 4 बदमाशों ने किया अगवा, हाथ की नसों पर ब्लेड से हमला, 8 घंटे बाद गांव के पास फेंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details