उत्तराखंड

uttarakhand

गोमूत्र टैंक साफ करने के दौरान बड़ा हादसा, दम घुटने से पति-पत्नी की मौत - Husband Wife Died Haldwani

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 11, 2024, 2:29 PM IST

Updated : Aug 11, 2024, 5:12 PM IST

Cow Urine Tank Cleaning in Haldwani हल्द्वानी में गोमूत्र टैंक साफ करते समय बड़ा हादसा हुआ है. जहां दम घुटने से मजदूर पति-पत्नी की मौत हो गई. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

Cow Urine Tank in Haldwani
जांच में जुटी पुलिस (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

हल्द्वानी में दम घुटने से पति-पत्नी की मौत (वीडियो सोर्स- ETV Bharat)

हल्द्वानी:मुखानी थाना क्षेत्र में गोमूत्र टैंक साफ करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया. जहां गोमूत्र टैंक साफ करने के दौरान दम घुटने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची मुखानी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, मामला मुखानी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिठोरिया नंबर 2 का है. जहां रविवार यानी 11 अगस्त को एक किसान के घर मजदूर पति-पत्नी गोबर गैस टंकी सफाई कर रहे थे. तभी दम घुटने से दोनों की जान चली गई. मृतक पति-पत्नी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

बताया जा रहा कि मटरू लाल (उम्र 40 वर्ष) गोमूत्र टैंक को साफ करने के लिए उतरा तो अचानक वो टैंक के अंदर ही बेहोश हो गया. पति को बेहोश होता देख मटरू की पत्नी रानी (उम्र 35 वर्ष) टैंक में चली गई और अपने पति को बाहर निकलने लगी, लेकिन टैंक के अंदर गैस से दम घुट गया. जिससे दोनों की मौत हो गई है.

उधर, सूचना मिलने पर मुखानी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल, पुलिस ने दोनों की डेड बॉडी का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा कि पति-पत्नी जगदीश जोशी की गौशाला में कई सालों से काम कर रहे थे. रविवार को मशीन से गोमूत्र टैंक की सफाई हुई थी. इसके बाद मटरू टैंक के अंदर गोमूत्र हाथ से साफ करने उतरा था.

"पूरे मामले की जांच की जा रही है. अभी किसी तरफ से कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है. मृतक के तीन बच्चे हैं. घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है."- पंकज जोशी, थाना प्रभारी, मुखानी

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 11, 2024, 5:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details