दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की रामलीला में 'कुंभकर्ण' की हार्ट अटैक से मौत, रोल प्ले करते वक्त पड़ा दौरा

चिराग दिल्ली इलाके में रामलीला के मंचन के दौरान कुंभकर्ण का रोल निभा रहे कलाकार ने सीने में दर्द की शिकायत की. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

कुंभकर्ण की हार्ट अटैक से हुई मौत
कुंभकर्ण की हार्ट अटैक से हुई मौत (ETV BHARAT)

नई दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के चिराग दिल्ली इलाके में रामलीला कार्यक्रम के दौरान कुंभकर्ण की भूमिका निभाते समय सीने में दर्द की शिकायत के बाद 60 साल एक कलाकार की मौत हो गई. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी.यह घटना शुक्रवार रात करीब 11 बजे हुई.0

पश्चिम विहार निवासी विक्रम तनेजा मालवीय नगर में सावित्री नगर रामलीला में कुंभकर्ण की भूमिका निभा रहे थे, तभी उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई. उन्हें आकाश अस्पताल ले जाया गया, जहां से उन्हें पीएसआरआई अस्पताल रेफर कर दिया गया. शनिवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तनेजा की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई होगी. अधिकारी ने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं और किसी गड़बड़ी की आशंका नहीं है.

शाहदरा जिले में भी हुई थी एक कलाकार की मौत
करीब सात दिन पहले शाहदरा जिला के विश्वकर्मा नगर इलाके में रामलीला का मंचन के दौरान शनिवार को एक कलाकार की मौत हो गई थी. वह रामलीला में भगवान श्रीराम का किरदार निभा रहे थे. मृतक की पहचान 45 वर्षीय सुशील कौशिक के रूप में की गई थी, जो कि विश्वकर्मा नगर के रहने वाले थे. पेशे से वह प्रॉपर्टी डीलर थे. इस बार जय श्री रामलीला कमेटी झिलमिल विश्वकर्मा नगर में वह भगवान राम का किरदार निभा रहे थे.

अचानक बिगड़ी तबीयत:दरअसल, मंच पर कई कलाकार रामलीला का मंचन कर रहे थे. इस दौरान सुशील कौशिक की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि सुशील कौशिक की हार्ट अटैक से मौत हुई. घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह वह रामलीला का मंचन करते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान वह अचानक पीछे की तरफ जाकर बेसुध हो गए.

ये भी पढ़ें :दिल्ली की रामलीला में राम का निभा रहे थे किरदार, स्टेज पर ही आया हार्ट अटैक, मौत

ये भी पढ़ें :बढ़ा हार्ट अटैक का रिस्क: लाइफस्टाइल में बदलाव जरूरी, ये टेस्ट बताएंगे आपकी हार्ट हेल्थ

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details