उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

साढ़े 12 फीट लंबे किंग कोबरा ने बढ़ाई दिल की धड़कनें, रेस्क्यू करने वालों के छूटे पसीने - King Cobra seen in dehradun

KING COBRA SEEN IN DEHRADUN विकासनगर अंतर्गत आने वाले मटक माजरी गांव में साढ़े 12 फीट लंबा किंग कोबरा देखा गया है. किंग कोबरा का रेस्क्यू करते समय वन विभाग की टीम की पसीने छूट गए. बहरहाल किंग कोबरा का रेस्क्यू कर उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 24, 2024, 4:14 PM IST

Updated : Aug 24, 2024, 5:07 PM IST

KING COBRA SEEN IN DEHRADUN
मटक माजरी गांव में किंग कोबरा दिखा (photo- ETV Bharat)

विकासनगर में दिखा विशालकाय किंग कोबरा (video-ETV Bharat)

विकासनगर: कालसी वन प्रभाग अंतर्गत टीमली रेंज के मटक माजरी गांव में साढ़े 12 फीट लंबा किंग कोबरा देखा गया है. जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने किंग कोबरा की सूचना वन विभाग को दी. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और किंग कोबरा का रेस्क्यू किया.

किंग कोबरा से डरी वन विभाग की टीम:बता दें कि वन विभाग की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान किंग कोबरा के पास जाने से डर रही थी. स्नेक कैचर आदिल मिर्जा और वन विभाग की टीम घंटों तक रेस्क्यू करने में जुटे रहे, लेकिन किंग कोबरा बार-बार टीम की पकड़ से छूटकर भागता रहा. आखिरकार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने किंग कोबरा का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर ही लिया.

किंग कोबरा को जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया:किंग कोबरा का रेस्क्यू होने के बाद ग्रामीणों और वन विभाग की टीम ने राहत की सांस ली. वहीं, टिमली रेंज के रेंज अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि जगंलों के आसपास किंग कोबरा पाया जाते हैं. ये किंग कोबरा बारिश की वजह से गांव की तरफ आ गया है. उन्होंने कहा कि किंग कोबरा का रेस्क्यू कर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है.

सबदरखाल पुलिस चौकी में भी दिखा था किंग कोबरा:बता दें कि इससे पहले पौड़ी गढ़वाल के सबदरखाल पुलिस चौकी में किंग कोबरा देखा गया था, जिससे पुलिस चौकी में हड़कंप मच गया था. काफी मशक्कत के बाद किंग कोबरा का रेस्क्यू करके सुरक्षित जंगल में छोड़ा गया था.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 24, 2024, 5:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details