झारखंड

jharkhand

सरकारी लोहा चोरी करने वाले चोर गिरोह का खुलासा, कबाड़ दुकानदार सहित पांच आरोपी गिरफ्तार - Theft Case Revealed

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 11, 2024, 1:05 PM IST

Thieves and scrap dealer arrested in Khunti. खूंटी पुलिस ने सरकारी लोहे की चोरी मामले का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने चोरी में शामिल पांच आरोपियों को धर दबोचा है. साथ ही चोरी गया सामान भी बरामद कर लिया है.

Khunti Police Revealed Theft Case
खूंटी पुलिस की गिरफ्त में चोर गिरोह के सदस्य. (फोटो-ईटीवी भारत)

खूंटीःसरकारी गेबियन की चोरी कर उसकी खरीद-बिक्री करने वाले चोर गिरोह का खुलासा पुलिस ने किया है. खूंटी पुलिस ने कर्रा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर चोर गिरोह में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही चोरी किया गया गेबियन, लोहा और चोरी में प्रयुक्त एक टेंपो को पुलिस ने जब्त कर लिया है. तोरपा डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने इसकी पुष्टि की है.

पुलिस ने की थी कबाड़ दुकान में छापेमारी

सबसे पहले पुलिस ने कबाड़ दुकान में छापेमारी की और दुकान के मालिक बिरदा निवासी रिजवान आलम को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपी ने चोरी की वारदात में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. साथ ही आरोपी ने घटना में शामिल अपने अन्य साथियों के नाम का भी खुलासा किया.

निशानदेही पर अन्य आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

कबाड़ दुकान मालिक की निशानदेही पर पुलिस ने बिरदा ग्राम निवासी आतिफ आलम उर्फ सोनू और मो खालिद, टिमड़ा निवासी सूरज महतो और लक्ष्मण महतो को गिरफ्तार कर लिया. साथ में चोरी में प्रयुक्त किया गया टेंपो (नंबर-जेएच 01 सीबी 5508) को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

लोहे की चोरी की कबाड़ दुकान में बेचा गया था

मामले में तोरपा डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा ने प्रेस नोट जारी कर इसका खुलासा किया है. उन्होंने बताया की खूंटी एसपी अमन कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि सरकारी लोहे का गेबियन चोरों द्वारा बिरदा ग्राम स्थित कबाड़ी दुकान में बेचा गया है. इसके आधार पर डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनायी गई थी.

चोरी का सामान कबाड़ दुकान से बरामद

पुलिस की विशेष टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बिरदा स्थित रिजवान आलम की कबाड़ दुकान में छापेमारी की, जहां से चोरी किया गया लोहे पीवीसी गेबियन 17 पीस (वजन एक क्विंटल) बरामद कर लिया. साथ ही कबाड़ दुकान से तोड़ा-मरोड़ा और कटा हुए लोहे के टुकड़े (वजन एक क्विंटल)भी बरामद किया गया है. साथ ही चोरी की घटना में प्रयुक्त टेंपो (नंबर-जेएच 01सीबी 5508) और एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

छापेमारी टीम में डीएसपी क्रिस्टोफर केरकेट्टा, इंस्पेक्टर अशोक कुमार, कर्रा थाना प्रभारी मनीष कमार, पुलिस अवर निरीक्षक जुगेश कुमार, सुधीर कुमार यादव, सोनू कुमार ठाकुर, आरक्षी परवेज खान, प्रवीण कुमार आदि शामिल थे.

ये भी पढ़ें-

Crime News Khunti: खूंटी के स्कूलों में चोरी करने वाले चोर गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, पुलिस ने पीएलएफआई के दो माओवादियों को दबोचा

रांची में चोर गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार, नाबालिग को बनाया जाता था मुख्य किरदार - Seven People arrested in Ranchi

रांची से चोरी किए गए मोबाइल बिक रहे हैं बांग्लादेश में! साहिबगंज के तीनपहाड़ में छुपा बैठा है गिरोह का सरगना, गिरफ्तार चोरों ने उगले गहरे राज - Mobile Thief Gang In Jharkhand

ABOUT THE AUTHOR

...view details