उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

करवा चौथ: साजन की सजनी के लिए ब्यूटी पार्लर में स्कीम की भरमार, यहां मिल रहे फ्री मेहंदी के स्पेशल पैकेज

karwa chauth makeup offer:करवा चौथ के मौके पर ब्यूटी पार्लर में भी बुकिंग शुरू हो गई. कई अलग-अलग फेशियल पैक भी लॉन्च किए गए है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 12 hours ago

Updated : 11 hours ago

Etv Bharat
करवा चौथ पर ब्यूटी पार्लर में स्कीम की भरमार (Etv Bharat)

कानपुर: लंबी उम्र और प्यार के प्रतीक करवा चौथ के खास मौके पर कई पार्टनर जहां एक दूसरे को खूबसूरत मैसेज के माध्यम से बधाई देते हैं. वहीं दूसरी ओर सौभाग्यवती महिलाएं इस दिन अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. इस करवा चौथ के मौके पर ब्यूटी पार्लर में भी बुकिंग शुरू हो गई है. काफी अच्छी खासी संख्या में महिलाएं सजने सवरने के लिए ब्यूटी पार्लर पहुंच भी रही है. शहर के नवाबगंज में स्थित एक ब्यूटी पार्लर में इस करवा चौथ के त्यौहार पर कई अलग-अलग फेशियल पैक भी लॉन्च किए गए हैं. इनकी ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है. इस बार यहां फेशियल पैकेज पर 30% तक की छूट भी दी जा रही है. जिस वजह से महिलाओं को अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ रहा है. जानिए, इस बार करवा चौथ पर किस फेशियल पैक की महिलाएं सबसे ज्यादा डिमांड कर रही है.

ईटीवी भारत संवाददाता से खास बातचीत के दौरान ब्यूटी पार्लर संचालिका सारा ने बताया कि, हमारे यहां पर मेकअप और फेशियल के अलग-अलग पैकेज है. इस बार करवा चौथ के मौके पर हमारे यहां जो महिलाएं फेशियल, नेल पैंट और मेकअप कराने के लिए आ रही है, उन्हें कई आकर्षक ऑफर भी दिए जा रहे हैं. इस बार हमने महिलाओं के मेकअप के लिए 2500 रुपये का एक स्पेशल ऑफर लांच किया है. इसमें महिलाओं के फूल मेकअप के साथ ही उनकी हेयर स्टाइल और उनका फेशियल किया जा रहा है. इसके अलावा हमने 4500 रुपये का भी एक स्पेशल ऑफर लॉंच किया है. इसमें हम महिलाओं को वैक्सीन, फेशियल,मैनीक्योर-पैड़ीक्योर के अलावा बाकी कई अन्य फैसिलिटी भी दे रहे है. उन्होंने बताया कि, पिछले साल की अपेक्षा इस बार करवा चौथ के मौके पर काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिल रहा है. काफी अच्छी खासी संख्या में महिलाएं यहां पर मेकअप कराने के लिए आ रही है.

इसे भी पढ़े-यूपी के इस गांव में महिलाएं नहीं रखती करवा चौथ का व्रत, सोलह श्रृंगार करना भी माना जाता है पाप

सारा ने बताया कि,हमारे यहां पर सबसे सस्ता पैक 750 का है और सबसे महंगा पैक 8000 रुपये का है. यह कस्ट्यूमर पर निर्भर करता है कि वह कौन सा पैक ले रही है. इस करवा चौथ के मौके पर हमने सबके बजट को देखते हुए ही इस 2500 के स्पेशल पैक को लांच किया है. उनका दावा है,कि हमारे यहां के अलावा इस रेंज में आपको इतना लग्जरी मेकअप कही पर भी नहीं मिलेगा. क्योंकि हम जिन भी प्रोडक्ट से फेशियल, हेयर स्टाइल, मेकअप कर रहे हैं वह सारे प्रोडक्ट ब्रांडेड क्वॉलिटी के है. जिनका कोई भी साइड इफेक्ट महिलाओं पर नहीं होगा. वह इस करवा चौथ पर काफी ज्यादा आकर्षक और अलग दिख सकेंगी. इस ऑफर को लेकर उनके पास महिलाओं की काफी अच्छी खासी डिमांड भी आ रही है. कई महिलाओं ने तो इसके लिए पहले से ही ऑनलाइन बुकिंग भी करा दी.

करवा चौथ के मौके पर ब्यूटी पार्लर में बुकिंग शुरू (ETV BHARAT)

हाइड्रा फेशियल की आ रही सबसे ज्यादा डिमांड:ईटीवी भारत संवाददाता से खास बातचीत के दौरान, ब्यूटी पार्लर संचालिका सारा ने बताया, कि इस बार उनके पास हाइड्रा फेशियल की डिमांड सबसे ज्यादा आ रही है. महिलाओं के बीच इसका क्रेज काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है. कई महिलाओं ने तो इस फेशियल के लिए पहले से ही बुकिंग करा दी है और हर रोज करीब 20 से 25 महिलाएं इस हाइड्रा फेशियल को लेने के लिए उनके पास आ रही है.


करवा चौथ पर इस स्पेशल पैक में लगाई जा रही फ्री मेहंदी:ईटीवी भारत संवाददाता से खास बातचीत के दौरान शहर के आवास विकास में स्थित ब्यूटी पार्लर संचालिका प्रियंका सचान ने बताया कि, इस बार करवा चौथ पर हमारे यहां महिलाओं को फ्री में मेहंदी लगाई जा रही है. इसके साथ ही हमारे यहां नेल एक्सटेंशन पर कभी ऑफर लांच किए गया है. इस स्पेशल ऑफर की बात की जाए, तो इसमें हम लोग 799 में दोनों हाथों पर नेल पेंट के साथ नेल आर्ट भी प्रोवाइड कर रहे हैं. इस बार नेल एक्सटेंशन और फेशियल को लेकर काफी ज्यादा डिमांड आ रही है. पिछले साल की बात की जाए, तो इस बार काफी अच्छा रिस्पांस देखने को मिल रहा है.

करवा चौथ पर इस बार गाउन की जगह लहंगे की सबसे ज्यादा डिमांड:ईटीवी भारत संवाददाता से खास बातचीत के दौरान लहंगे स्टोर की संचालिका आरती गुप्ता ने बताया, कि इस बार करवा चौथ के त्योहार पर उनके पास गाउन की लहंगे की सबसे ज्यादा डिमांड उनके पास आ रही है. कई लोगों ने तो पहले से ही बुकिंग भी कर दी है. इस बार उनके यहां लहंगे और गाउन की बुकिंग पर फ्लैट 50% ऑफ दिया जा रहा है. जिस लहंगे की बुकिंग उनके यहां पर 1000 रुपये में होती थी, उसे अब 500 रुपये मे बुक किया जा रहा है. वही, जिस लहंगे की बुकिंग 4000 में होती थी, उसे अब 2000 में बुक किया जा रहा है.

करवाचौथ पर टूटा चूड़ी बाजार का सन्नाटा:धार्मिक मान्यता के अनुसार करवाचौथ के त्यौहार पर लाल रंग की चूड़ियां पहनना महिलाएं ज्यादा पसंद करती है. इसलिए, इनकी बिक्री ज्यादा बढ़ जाती है. त्यौहार के मद्देनजर इस बार करवाचौथ पर देश के विभिन्न हिस्सों से ऑर्डर आने के कारण कारोबारी काफी खुश है. यूपी के विभिन्न शहरों के अलावा महाराष्ट्र,बिहार, हरियाणा,पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश,पश्चिम बंगाल,छत्तीसगढ़,झारखंड से बम्पर ऑर्डर मिले है. करवाचौथ के अलावा दीवाली,छठपूजा के लिए भी कारोबारियों को ऑर्डर मिले है.चूड़ी कारोबारी अंशुल गुप्ता बताते है कि महिलाओं की मांग के अनुरूप हम लोगों ने साड़ियों की मैचिंग के अनुरूप चूड़ियों की डिजाइन तैयार की है.हम लोगों क्वालिटी के अनुसार इनकी कीमत भी रखी है जो काफी बाजिव है.30 रुपये दर्जन से लेकर तीन सौ रुपये दर्जन तक इनकी कीमत है.

यह भी पढ़े-सुहागिनों का करवा चौथ व्रत शुरू, कैसे करें विधि-विधान से पूजन और कितने बजे होंगे चंद्र दर्शन, जानिए

Last Updated : 11 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details