हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

अपनी मांग को लेकर लंबे समय से ग्रामीण दे रहे थे धरना, नितिन गडकरी ने पूरी कर दी डिमांड

पुंग-नौलखा फोरलेन पर कपाही-लेदा सड़क को कनेक्टिविटी मिलने पर स्थानीय जनता खुशी जताई है. वहीं, स्थानीय विधायक और नितिन गडकरी का धन्यावाद किया है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

लोगों ने जताया विधायक राकेश जम्वाल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार
लोगों ने जताया विधायक राकेश जम्वाल और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का आभार (ETV BHARAT)

सुंदरनगर: जिला मंडी के उपमंडल सुंदरनगर के पुंग-नौलखा फोरलेन पर कपाही-लेदा सड़क के जुड़ने पर स्थानीय जनता ने विधायक राकेश जम्वाल सहित केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी एवं एनएचएआई प्रबंधन का आभार व्यक्त किया है. गौरतलब है कि पिछले काफी समय से सुंदरनगर और बल्ह क्षेत्र की लगभग 30 पंचायतों के लोग कपाही-लेदा-रिवालसर सड़क को फोरलेन के साथ जोड़ने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन भी कर रहे थे.

एनएचएआई प्रबंधन से इस मांग पर सहमति न बनने पर प्रभावित पंचायतों का एक प्रतिनिधिमंडल सुंदरनगर विधायक राकेश जम्वाल से मिला था और एक मांगपत्र भी सौंपा था. विधायक राकेश जम्वाल दिल्ली में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से इस मामले को लेकर बातचीत की थी और जनता को राहत देने की गुजारिश की थी. इसके बाद नितिन गडकरी के ध्यान में मामला आने पर उन्होंने एनएचएआई आवश्यक कार्रवाई के आदेश दिए थे. इस कनेक्टिविटी से ग्राम पंचायत कपाही, अरठी, लेदा, कठयाहूं, हल्यातर, दसेहड़ा, लोहारडी, कोठी, बरस्वान सहित तमाम रिवालसर, जाहू क्षेत्र व ऊना तक की जनता लाभान्वित होगी.

विधायक राकेश जम्वाल (ETV BHARAT)

विधायक राकेश जम्वाल ने दी बधाई

विधायक राकेश जम्वाल ने इस कनेक्टिविटी के लिए जनता को बधाई देते हुए कहा कि,'इस कनेक्टिविटी के साथ-साथ जल्द ही जनता की मांग पर पुंग-नौलखा फोरलेन पर 2 बस स्टॉप और 2 फुटओवर ब्रिज भी जल्द बनने जा रहे हैं, जिसके लिए वो केंद्र से साढ़े 6 करोड़ की धनराशि स्वीकृत करवा कर लाए हैं. जनता एवं जनहित के कार्य सर्वोपरि हैं'.

ये भी पढ़ें:भारत के लिए 'तोहफा' है मोदी सरकार की पर्वतमाला योजना, जानिए क्यों हुई थी इसकी शुरुआत

ये भी पढ़ें:शिमला फ्लाइंग फेस्टिवल में पहुंचे द ग्रेट खली, हिमाचल में रेसलिंग अकादमी खोलने की जताई इच्छा

ये भी पढ़ें:त्योहारी सीजन में सोना-चांदी की बढ़ी डिमांड, दिवाली तक ₹5000 करोड़ का व्यापार होने का अनुमान

ये भी पढ़ें: विक्रमादित्य सिंह को जन्मदिन पर मोदी सरकार से मिला तोहफा, 2 सड़कों के लिए ₹21 करोड़ जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details