उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीसामऊ उपचुनाव को लेकर बसपा ने चला ब्राह्मण कार्ड, वीरेंद्र शुक्ला को बनाया अपना प्रत्याशी

वीरेंद्र शुक्ला को बीएसपी प्रत्याशी बनाए जाने की पुष्टि जिला अध्यक्ष राजकुमार कप्तान ने की.

Photo Credit- ETV Bharat
समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है. (Photo Credit- ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

कानपुर:शहर की सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर जहां 13 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं कुछ समय पहले इस सीट के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जहां व्यापारी रवि गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया था. वहीं मंगलवार देर शाम अचानक ही बसपा ने इस सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर अपना प्रत्याशी बदल दिया और अब यहां पर ब्राह्मण कार्ड खेलते हुए वीरेंद्र शुक्ला को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है

एक ओर मंगलवार को जहां पूरे दिन कानपुर में यह चर्चा थी कि भाजपा की ओर से दावेदार का चेहरा सामने आ सकता है, वहीं देर शाम अचानक बसपा की ओर से प्रत्याशी बदलाव को लेकर सभी चौंक गए. बसपा की ओर से वीरेंद्र शुक्ला को प्रत्याशी बनाए जाने की पुष्टि जिला अध्यक्ष राजकुमार कप्तान ने की.


सपा से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी वह मैदान में तो वहीं मां ने भी लिया पर्चा: शहर के सीसामऊ सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी से जहां पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं सीसामऊ क्षेत्र में इस बात की चर्चा जोरों पर है कि इरफान सोलंकी की मां खुर्शीदा सोलंकी ने भी पर्चा खरीद लिया है. देखना यह होगा कि इस सीट पर सपा की ओर से पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी ही अपना नामांकन करती हैं या फिर सपा की ओर से भी नामांकन के समय प्रत्याशी को अचानक बदला जा सकता है.


भाजपा में कई नामों की चर्चा, जल्द जारी होगी टिकट: शहर की सीता मौसी पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी में जहां कई नाम की चर्चा है वहीं जल्द ही भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी दावेदार को सामने लाया जा सकता है. सीतामऊ उपचुनाव को लेकर कानपुर में भाजपा की ओर से जिन नामों की चर्चा है. उनमें प्रमुख रूप से सुरेश अवस्थी,अनूप अवस्थी, पूर्व विधायक नीरज चतुर्वेदी, नीतू सिंह, उपेंद्र पासवान सुनील बजाज, उत्तर जिला अध्यक्ष दीपू पांडे समेत कई नाम हैं. जिनमें से किसी एक नाम पर अंतिम रूप से मुहर लग सकती है. इस बात का दावा भाजपा के शीर्ष पदाधिकारियों ने किया है.

ये भी पढ़ें-DAP खाद न मिलने से परेशान किसान ने खेत में कर ली आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details