उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर पुलिस कमिश्नर का बड़ा एक्शन ; क्राइम ब्रांच के 22 पुलिसकर्मियों का किया ट्रांसफर - Kanpur POLICE COMMISSIONER Action

कानपुर पुलिस कमिश्नर (Kanpur Police Commissioner Action) ने क्राइम ब्रांच में तैनात 22 पुलिसकर्मियों का एक साथ दूसरे जिलों में ट्रांसफर कर दिया है. इसको लेकर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में कई तरह की चर्चा है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 4, 2024, 7:54 AM IST

KANPUR POLICE COMMISSIONER ACTION
KANPUR POLICE COMMISSIONER ACTION (Photo Credit-Etv Bharat)

कानपुर :कमिश्नरेट कानपुर के 22 पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है. शहर के क्राइम ब्रांच में काफी समय से तैनात 22 पुलिसकर्मियों को दूसरे जिलों में भेजा गया है. आला अफसरों की ओर से जारी आदेश को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. चर्चा है कि यह कार्रवाई लगातार मिल रही शिकायतों के चलते की गई है. हालांकि डीसीपी अपराध आशीष श्रीवास्तव ने इसे रूटीन प्रक्रिया का हिस्सा बताया है.

डीसीपी आशीष श्रीवास्तव का कहना है कि सभी पुलिसकर्मी लंबे समय से एक ही स्थान पर तैनात थे. इसलिए उन्हें दूसरे जिलों में भेजा गया है. आदेश जनहित को देखते हुए जारी करने की बात कही जा रही है. स्थानांतरित 22 पुलिसकर्मियों में चार दारोगा, तीन हेड कांस्टेबल व 15 कांस्टेबल शामिल हैं. बहरहाल पुलिस आयुक्त कार्यालय के अंदर बुधवार को 22 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जारी आदेश को लेकर हड़कंप जैसी स्थिति है.


बीच सड़क पीआरवी छोड़ निकल गए थे पुलिसकर्मी, तीन हुए थे सस्पेंड : कुछ दिनों पहले ही शहर के एक थाना क्षेत्र में पीआरवी छोड़कर पुलिसकर्मी कहीं दूसरे स्थान पर चले गए थे. इस मामले का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था तो एडिशनल सीपी कानून व्यवस्था ने तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था. उस मामले की भी चर्चा पूरे शहर में जोरों पर थी. अब 22 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लिए जाने का मामला भी सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें : लापरवाह पुलिसकर्मियों पर एक्शन, एक दारोगा और 2 सिपाही सस्पेंड

यह भी पढ़ें : चौकी में ड्राइवर और कंडक्टर को थर्ड डिग्री देने का मामला, सब-इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों पर एक्शन - five policemen from service

ABOUT THE AUTHOR

...view details