उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में दारोगा ने अपनी ही टीम से की गद्दारी, झूठी सूचना देकर पुलिस को किया गुमराह, निलंबित - Kanpur Inspector misled police

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 28, 2024, 12:56 PM IST

कानपुर से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दारोगा ने ही पुलिस टीम को गुमराह किया. जिस वजह से आरोपी भागने में कामयाब हो गया.

Etv Bharat
दारोगा ने अपनी ही टीम से की गद्दारी (photo credit- Etv Bharat)

कानपुर:जिले से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दरोगा ने पुलिस टीम को गुमराह किया है. दबिश टीम को मौके पर पहुंचने में कुछ देरी हो गई. जिसका फायदा उठाकर आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया. जब इस मामले की जानकारी एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार को हुई तो उन्होंने इस मामले की जांच शुरू की. पुलिस द्वारा की गई जांच के दौरान आरोपी दरोगा को दोषी पाया गया. और उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई.

दारोगा ने पुलिस टीम को किया गुमराह आरोपी हुआ फरार:अक्सर आपने देखा होगा, कि अपराधी पुलिस को गुमराह करने की कोशिश करते हैं. लेकिन कानपुर से एक बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक दरोगा ने ही पुलिस टीम को गुमराह किया. जिस वजह से आरोपी नौ दो ग्यारह हो गया.

बता दें कि, बीते कुछ दिनों पहले कानपुर पुलिस ने जुआरी और सट्टेबाज मासूम अली को गिरफ्तार कर लिया था. इस दौरान मौका पाकर मासूम के कुछ अन्य साथी वहां से फरार हो गए थे. बीते शनिवार को पुलिस टीम को मुखबिर से यह सूचना मिली थी कि मासूम अली का एक फरार साथी तालहा अशोकनगर में छुपा हुआ है.जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी हुई, तो पुलिस की टीमें आरोपी की गिरफ्तारी के लिए रवाना हो गई.

इसे भी पढ़े-लखनऊ कोर्ट में पेशी पर आया कैदी सिपाही को चकमा देकर फरार, लापरवाह पुलिसकर्मियों पर गिरेगी गाज - Prisoner absconds Lucknow court

आरोपी के ठिकाने से कुछ दूरी पर ही दबीश टीम में शामिल एक दरोगा के पास जेके मंदिर चौकी प्रभारी राजन मौर्य ने फोन कर बताया, कि उनके थाने में पुलिस कमिश्नर पहुंच रहे है.इस वजह से दबिश टीम को कुछ देरी हो गई. इसका फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गया. इस मामले की शिकायत हुई तो, पुलिस द्वारा इस मामले की जांच शुरू की गई और जांच रिपोर्ट के आधार पर ही दरोगा को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया.

इस मामले में एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया, कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपित के भागने में दारोगा राजन मौर्य को दोषी माना गया है. दारोगा को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही पुलिस द्वारा दरोगा के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है. इस मामले में आगे की कार्यवाई की जा रही है.

यह भी पढ़े-जुआरी पकड़ने जा रही पुलिस टीम को चौकी इंचार्ज ने घुमाया, मौका देख फरार हो गए जुआरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details