उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिजली कटौती और गलत बिल के खिलाफ कांग्रेसियों ने बुलंद की आवाज, कहा- बंद करें उपभोक्ताओं का उत्पीड़न - Kanpur Congress Protest

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 25, 2024, 8:14 AM IST

कानपुर में अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान हैं. बार-बार बिजली कटने से पेजयल की समस्या भी गहरा जाती है. इसके अलावा तमाम उपभोक्त मनमाने तरीके से भेजे जा रहे बिल से भी परेशान हैं. इसे लेकर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया.

कांग्रेसियो ने बुलंद की आवाज.
कांग्रेसियो ने बुलंद की आवाज. (Photo Credit; Media Cell Congress)

कानपुर :लगातार हो रही अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान हैं. उपभोक्ताओं के यहां गलत बिल पहुंच रहे हैं. इन सभी मुद्दों को लेकर बुधवार को कांग्रेस के नेताओं ने केस्को मुख्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया. योगी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा.

पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार केवल अपनी तारीफों के पुल बांधती है, वहीं दूसरी ओर जो जमीनी हकीकत है वह बिल्कुल इसके विपरीत है. उपभोक्ता अपनी समस्याओं को लेकर केस्को कार्यालय के चक्कर काटते रहते हैं और वहां के कर्मी हैं उनकी कोई मदद नहीं करते हैं. कांग्रेस के नेताओं ने इस मौके पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे भी लगाए.

तमाम नेता जब धरने पर पहुंचे थे तो उनके हाथों में जो तख्तियां थी उनमें साफ-साफ लिखा था की अघोषित कटौती बंद करो. जिलाध्यक्ष नौशाद अलम मंसूरी ने मंच से कहा कि अब वह समय आ गया है जब कांग्रेस के सभी नेता अपने-अपने क्षेत्र में सब स्टेशन पर पहुंचे और आमजन के साथ धरना दें.

जिलाध्यक्ष ने यह भी कहा कि लगातार कांग्रेस के पदाधिकारी आमजन के बीच रहते हैं और उन्हें सबसे ज्यादा जो शहर में दिक्कत है वह बिजली कटौती को लेकर ही है. जब बिजली जाती है तो उसके साथ-साथ लोगों के सामने पानी का संकट भी छा जाता है.

1 से 2 घंटे तक लगातार धरना देने के बाद कांग्रेस के नेताओं ने केस्को के मुख्यालय के अंदर जाकर आला अफसरों को 7 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा. सभी मांगें कहीं ना कहीं आमजन से जुड़ी थीं. कांग्रेस के नेताओं ने अफसरों से कहा कि घोषित बिजली कटौती के साथ ही उपभोक्ताओं के जो गलत बिल है, उनको भी सही कराया जाए. इसके अलावा जहां-जहां क्षेत्र में अभी तक नई लाइनें नहीं बिछाई गई हैं, उन्हें भी समय से बिछाया जाए. खराब ट्रांसफॉर्मर्स का भी मुद्दा उठाया.

यह भी पढ़ें :पुलिस कप्तान ने कहा- दर्ज करो मुकदमा, इंस्पेक्टर ने किया इंकार; पूरा थाना लाइन हाजिर, दो चौकी प्रभारी भी हटाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details