झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भाजपा पर जमकर बरसीं कल्पना सोरेन, कहा- बस कॉपी पेस्ट की राजनीति करती है बीजेपी - Maiyan Samman Yatra

सिमडेगा में मंईयां सम्मान यात्रा के दौरान कल्पना सोरेन ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ कॉपी-पेस्ट की राजनीति करती है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Maiyan Samman Yatra
मंईयां सम्मान यात्रा में विधायक और मंत्री (ईटीवी भारत)

सिमडेगा: मंईयां सम्मान यात्रा के तहत झारखंड सरकार की मंत्री बेबी देवी, दीपिका पांडेय और गांडेय विधायक सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज हेलीकॉप्टर से सिमडेगा पहुंचीं. उनका हेलीकॉप्टर सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम परिसर में उतरा. जिसके बाद वे सभी स्टेडियम पहुंचीं. जहां उनका पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया.

मालूम हो कि मंईयां सम्मान यात्रा के तहत आज सिमडेगा मुख्यालय और कोलेबिरा स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मौजूद महिलाओं और बच्चियों को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने भाजपा की जमकर आलोचना की. कल्पना सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ कॉपी पेस्ट की राजनीति करती है. जब राज्य में उनकी डबल इंजन की सरकार थी. तब उन्होंने राज्य की आधी आबादी महिलाओं के हित में यह प्रयास क्यों नहीं किया. उन्होंने हर महिला को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और सम्मानजनक राशि दिलाने के बारे में क्यों नहीं सोचा. आज सिर्फ खोखले वादे कर फॉर्म भरे जा रहे हैं. जिसका लाभ लोगों को कभी नहीं मिलेगा.

मंईयां सम्मान यात्रा में कल्पना सोरेन (ईटीवी भारत)

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार खेलो इंडिया में भी झारखंड राज्य के साथ भेदभाव करती है. दूसरे राज्यों को उनका पैसा देकर झारखंड को अंतिम पंक्ति में खड़ा कर दिया गया है. साथ ही राज्य का बकाया भी नहीं दिया गया है और जब राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन जनता के हक का पैसा मांगते हैं, राज्य का हक का पैसा मांगते हैं. तो भारतीय जनता पार्टी के लोग उन्हें जेल में डालने का काम करते हैं. बीच-बीच में उन्होंने हेमंत सोरेन के समर्थन में नारे भी लगवाए. कार्यक्रम के दौरान मौजूद भीड़ को देखकर कल्पना सोरेन काफी खुश दिखीं.

मंत्री दीपिका पांडे ने भी मंच साझा किया और भाजपा के खिलाफ आग उगली. उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार में राज्य का विकास हुआ है. आगामी 8 अक्टूबर को जब हरियाणा और जम्मू कश्मीर के नतीजे आएंगे तो सभी को जलेबी बनाकर साथ खाने को कहा गया. साथ ही मंईयां सम्मान योजना से महिलाओं को सशक्त बनाया जा रहा है. आने वाले समय में भी हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनेगी और झारखंड के हितों की रक्षा करने का काम करेगी.

इस मौके पर मौजूद महिलाओं को मंत्री बेबी देवी ने संबोधित किया. इस दौरान कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी, उपायुक्त अजय कुमार सिंह, एसपी सौरभ कुमार सहित राजनीतिक दल के पदाधिकारी व जिला स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:

दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल में मंईयां सम्मान यात्रा का शुभारंभ, भगवान बिरसा की जन्मस्थली बनी गवाह - Maiya Samman Yatra

बीजेपी के परिवर्तन यात्रा पर कांग्रेस और वाम दल ने साधा निशाना, कहा- दूसरे राज्य के सीएम झारखंड के लोगों को बरगला रहे - Jharkhand Assembly Election

मंईयां सम्मान यात्रा को ऐतिहासिक बनाने में जुटा झामुमो, नेताओं को जनभागीदारी सुनिश्चित करने का निर्देश - Maiyan Samman Yatra

ABOUT THE AUTHOR

...view details