छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करो, छत्तीसगढ़ के टीचर्स ने बुलंद की आवाज

अपनी मांगों के समर्थन में छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ के सदस्यों एमसीबी में धरना प्रदर्शन किया.

TEACHERS PROTEST IN MCB
छत्तीसगढ़ के टीचर्स ने बुलंद की आवाज (ETV bharat)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 1 hours ago

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के बैनर तले पूरे प्रदेश में शिक्षक संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन और रैली कर रहा है. एमसीबी में भी शिक्षकों ने अपनी आवाज बुलंद की. मनेंद्रगढ़, खड़गवां और भरतपुर ब्लॉक से बड़ी संख्या में शिक्षक आकस्मिक अवकाश लेकर प्रदर्शन स्थल पहुंचे.

मनेंद्रगढ़ में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन: शिक्षक संघ के इस प्रदर्शन का उद्देश्य अपने हक और अधिकारों को सरकार तक पहुंचाना है. प्रदेश भर में जिला स्तर पर यह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ में मंदिर के सामने शिक्षक बड़ी संख्या में जुटे और अपनी आवाज बुलंद की. धरना प्रदर्शन के बाद शिक्षकों ने एकजुट होकर रैली निकाली, जिसका समापन जिला कलेक्टर कार्यालय के सामने हुआ. शिक्षक संघ का कहना है कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा.

छत्तीसगढ़ के टीचर्स ने बुलंद की आवाज (ETV bharat)

शिक्षकों की मुख्य मांगें:इस प्रदर्शन में शामिल शिक्षिका अरुणा शुक्ला ने बताया कि हमारी मांगें सिर्फ शिक्षकों के हितों से जुड़ी नहीं हैं, बल्कि छात्रों की शिक्षा को भी सुदृढ़ बनाने के लिए आवश्यक हैं.

हमारी मांगें जायज हैं और हमें सरकार से पूरी उम्मीद है कि वे हमारी बातों को गंभीरता से लेंगे. :अरुणा शुक्ला, शिक्षिका

छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा की मांग: शिक्षक संघ के जिला संयोजक उदय प्रताप सिंह ने कहा हम लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन अब तक हमें केवल आश्वासन ही मिला है. अब हम ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

अगर हमारी मांगें नहीं मानी गईं, तो हमें आगे बड़े स्तर पर आंदोलन करने पर मजबूर होना पड़ेगा.:उदय प्रताप सिंह, जिला संयोजक, शिक्षक संघ

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में भागीदारी: धरना प्रदर्शन में जिले के विभिन्न विकासखंडों से सैकड़ों शिक्षक शामिल हुए. सभी ने अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए और सरकार से जल्द कार्रवाई की मांग की.

सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करो, छत्तीसगढ़ के टीचर्स ने बुलंद की आवाज
शिक्षक संघर्ष मोर्चा की हड़ताल स्कूल रहे बंद, मांग पूरी नही हुई तो बड़े आन्दोलन की चेतावनी
दीपावली से पहले शिक्षकों का हल्लाबोल, छत्तीसगढ़ के 1 लाख 80 हजार शिक्षक हड़ताल पर
Last Updated : 1 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details