हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

यहां मिलेगी 1 लाख रुपए तक सैलरी, युवाओं के पास विदेश में नौकरी करने का सुनहरा मौका

हिमाचल प्रदेश के युवाओं के लिए अब विदेश में नौकरी करने के द्वार खुल गए हैं. एक सप्ताह के अंदर इस कार्यालय में करें संपर्क.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 8 hours ago

JOB OPPORTUNITY IN FOREIGN
विदेश में नौकरी का मौका (File Photo)

शिमला: हिमाचल की सुक्खू सरकार के प्रयासों से विदेशों में युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुल गए हैं. हिमाचल प्रदेश के कम पढ़े-लिखे से लेकर उच्च शिक्षित युवाओं के पास विदेशों में नौकरी प्राप्त करने का अवसर उपलब्ध है. जिससे अब हजारों युवाओं का विदेशों में नौकरी पाने का सपना साकार हो रहा है. इसके लिए श्रम एवं रोजगार विभाग एवं ओवरसीज प्लेसमेंट हिमाचल को भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के साथ पंजीकृत भर्ती एजेंसी ईपीएस फैसिलिटीज सर्विसेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जरिए यूएई में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर भर्ती के लिए डिमांड प्राप्त हुई है.

विदेश में इस कंपनी में भरे जाएंगे पद

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी के परमाणु ऊर्जा संयंत्र व प्रोविंस स्कूल (रियल एस्टेट कंपनी) में तकनीकी और गैर तकनीकी वर्ग में ये पद भरे जाएंगे. चयनित हुए तकनीकी और गैर-तकनीकी कर्मचारियों को प्रतिमाह 22,800 रुपये से लेकर 1,14,450 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. अबू धाबी में तकनीकी और गैर तकनीकी पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को आवासीय सुविधा प्रदान की जाएगी. अबू धाबी स्टैंपिंग वीजा के लिए अभ्यर्थियों को दिल्ली में मेडिकल एग्जामिनेशन और वीजा स्टाम्पिंग के लिए जाना होगा.

आवेदकों के लिए योग्यता

  • दसवीं पास
  • आईटीआई इलेक्ट्रिशियन
  • कारपेंटर
  • प्लंबर
  • लिफ्ट व मशीन ऑपरेटर
  • सहायक तकनीशियन
  • पेंटर
  • अंग्रेजी का आधारभूत ज्ञान
  • वैध पासपोर्ट
  • आयु सीमा 21-40 साल

बाइक चालक को मिलेगा इतना वेतन

वहीं, दुबई में सामान इत्यादि की डिलीवरी के लिए बाइक चालक भी भर्ती किए जाएंगे. जिनकी आयु सीमा 21-45 साल तक की होनी चाहिए. आवेदकों के लिए योग्यता के तौर पर दसवीं पास, आधारभूत अंग्रेजी का ज्ञान, भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस और वैध पासपोर्ट होना जरूरी है. चयनित बाइक चालकों को 2 साल के अनुबंध पर रखा जाएगा. उन्हें आवास, बाइक, पेट्रोल और सिम कार्ड की सुविधा भी दी जाएगी. इन बाइक चालकों को दो माह की ट्रेनिंग दी जाएगी. जिस दौरान इन्हें 7 हजार रुपये भोजन भत्ता भी प्रदान किया जाएगा. इसके बाद इन्हें 34 हजार रुपये मासिक और 26 हजार रुपये अन्य भत्ते प्रदान किए जाएंगे. इच्छुक आवेदक बायोडाटा, पासपोर्ट और प्रमाण-पत्रों की प्रति के साथ एक सप्ताह के अंदर जिला रोजगार अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:"हिमाचल के युवाओं को विदेश में मिला रोजगार, हर साल 1 हजार युवाओं को दुबई में दिलाई जाएगी नौकरी"

ये भी पढ़ें: हिमाचल में निकली गजब की नौकरी, टीचर से ज्यादा चौकीदार को सैलरी, जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details