झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झामुमो केंद्रीय समिति की बैठकः सीएम हेमंत ने कहा- हम पलटवार नहीं करते सीधा पटक देते हैं

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर रांची में झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक हुई. इसमें सीएम हेमंत सोरेन समेत पार्टी नेता शामिल हुए.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

JMM Central Committee meeting attended CM Hemant Soren including party leaders in Ranchi
झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक (Etv Bharat)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़ा है. ऐसे में राज्य की सत्ता पर दोबारा काबिज होने के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा अपनी हर तैयारी को मुकम्मल करना चाहता है. यही वजह है कि सोमवार को रांची के सोहराई भवन में झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय समिति की विस्तारित बैठक दिनभर चली. इस बैठक में पार्टी के सभी केंद्रीय समिति सदस्यों, सांसद, विधायकों के साथ साथ सभी जिला अध्यक्ष, जिला सचिवों को विधानसभा चुनाव में जीत के टिप्स दिए गए.

कैबिनेट की बैठक के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय समिति की बैठक में शामिल हुए मुख्यमंत्री और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि बैठक दिन भर चली. अब यह साल विधानसभा चुनाव का साल है और इसकी तैयारी को लेकर यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण साबित होगी. मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की राशि 1000 से बढ़ा कर 2500 रुपया करने के कैबिनेट के फैसले पर कहा कि यह उन लोगों को जवाब है जो कहते हैं कि हम काम नहीं करते.

झामुमो केंद्रीय समिति की बैठक को लेकर बोले सीएम हेमंत (ETV Bharat)

हम पलटवार नहीं करते, सीधा पटक देते हैं- सीएम हेमंत

मीडियाकर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की राशि बढ़ाकर 2500 रुपया करने को गोगो दीदी योजना का पलटवार है. इसके जवाब में सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि हम पलटवार नहीं करते, ये सब बेकार आदमी का काम है, हम सीधे पटक देते हैं.

हमारी सरकार ने आधी आबादी को सम्मान दिया- कल्पना सोरेन

वहीं मुख्यमंत्री की पत्नी सह गांडेय से झामुमो विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों से पूछिए कि उन्होंने "गोगो दीदी योजना" किस योजना को देखकर शुरू करने की घोषणा की है. हमारी सरकार ने ही आधी आबादी के सम्मान की बात सोची है. मुख्यमंत्री ने महिलाओं के लिए मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना शुरू की. भाजपा के नेताओं से पूछना चाहिए कि वह जब अपने पिछले 05 साल के सरकार की गुणगान करती है तो उसमें आधी आबादी की बात क्यों नहीं करते.

विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि बात सिर्फ महिलाओं को मिलने वाली राशि की नहीं है बल्कि महिलाओं को स्वावलंबी और आत्मनिर्भर बनाने की भी है. आज राज्य की आधी-आबादी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और गठबंधन की सरकार को अपना आशीर्वाद और प्यार दे रही है. कल्पना सोरेन ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान यात्रा का अगला चरण शुरू होगा.

झामुमो में संगठन का काम देख रहे केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए संगठन की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है. विनोद पांडेय ने बैठक में आए पार्टी के नेताओं से कहा कि उनके कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार ने लोक कल्याणकारी योजनाएं शुरू की. समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा है उतना काम राज्य में कभी भाजपा की सरकार ने नहीं किया.

वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष नलिन सोरेन ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने हमेशा से समाज के उन वर्गों के लिए काम किया है. जिनका खयाल कभी भाजपा ने नहीं रखा. विधानसभा चुनाव में पार्टी 2019 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगी क्योंकि हमारी सरकार ने सर्वोत्तम काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details